बेंगलूरु और हैदराबाद में जियो का ट्रू 5जी लॉन्च

बेंगलूरु और हैदराबाद में जियो का ट्रू 5जी लॉन्च

भारत के साइबर और डिजिटल हब में जियो की पेशकश


नई दिल्ली/दक्षिण भारत। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में जियो ट्रू 5जी सेवाओं के बीटा-लॉन्च के बाद जियो ने बेंगलूरु और हैदराबाद में भी इसे लॉन्च कर दिया है। ये दोनों ही शहर भारत के साइबर और डिजिटल हब माने जाते हैं।

कंपनी ने कहा है कि जियो ट्रू 5जी पहले से ही छह शहरों में लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। इसकी प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक है। इसके आधार पर जियो लगातार अपने नेटवर्क को और मजबूत बना रहा है। जियो अपनी ट्रू 5जी सेवाओं को चरण-वार तरीके से शुरू कर रहा है, ताकि ग्राहकों को सर्वोत्तम अनुभव दिया जा सके।

कंपनी ने बताया कि ग्राहकों को अपने स्मार्टफ़ोन पर 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस के बीच स्पीड मिल रही हैं। ग्राहक डेटा का भी काफी अधिक मात्रा में उपयोग कर रहे हैं। कंपनी का दावा है कि यह भारत का एकमात्र ट्रू 5जी नेटवर्क है और उसने अपने नेटवर्क की कई खूबियां गिनाई हैं।

उसने कहा कि स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर नेटवर्क, जिसकी 4जी नेटवर्क पर निर्भरता शून्य है; 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है; कैरियर एग्रीगेशन तकनीक का उपयोग करके जियो इन 5जी फ्रीक्वेंसी का एक मजबूत डेटा हाईवे तैयार करती है।

10 नवंबर से बेंगलूरु और हैदराबाद के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाना शुरू हो गया है। इस ऑफर में ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया
धधकता लावा