मां दुर्गा किसे देकर जाएंगी शक्ति और सिद्धि का वरदान? जानिए साप्ताहिक राशिफल

मां दुर्गा किसे देकर जाएंगी शक्ति और सिद्धि का वरदान? जानिए साप्ताहिक राशिफल

durga ji

साप्ताहिक राशिफल
सोमवार 15 अक्टूबर से रविवार 21 अक्टूबर, 2018 तक

मेष
इस सप्ताह आपको संतान का बहुत अधिक सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा जातक उच्च अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने से पहले उन पर पूरी तरह विचार कर लें अन्यथा अधिकारी आप पर कुपित हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों का समय कुछ कमजोर बना रहेगा। इस समय आप किसी भी कार्य को करने के लिए तैयार रहेंगे। अपनी ताकत को किसी अच्छे और उद्देश्यपूर्ण कार्य में लगाने का प्रयास कीजिए।

वृष
इस सप्ताह आपका आनंदप्रिय स्वभाव और हास्य पूर्ण रवैया आपको जीत दिलाने में मददगार साबित होगा। जो जातक बहुत समय से नौकरी बदलने के बारे में विचार कर रहे थे वो अब कोशिश करेंगे तो अच्छी नौकरी मिलने की संभावनाऐं बनी हुई हैं। इस सप्ताह के अंत में किसी सुंदर स्थान की यात्रा की संभावना बन सकती है। इस समय आपके स्थिर व्यावसायिक संबंध बनेंगे जो भविष्य में लाभ प्रदान करेंगे।

मिथुन
इस सप्ताह काम का दबाव ज्यादा बना रहने के कारण आप शरीर को आराम नहीं दे पाएंगे जिसके कारण स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां बन सकती हैं। इस सप्ताह आप जो कार्य की जिम्मेदारी लेंगे उसे दृढ़ता, ईमानदारी के साथ निभा पाएंगे तथा इसका लाभ तुरंत ही आपको मिल जाएगा। करियर व व्यवसाय के मामले में सप्ताह उत्तम बना रहेगा। इस समय व्यक्तिगत संबंध वाले व्यक्ति के साथ व्यापार में बेहद लाभ की स्थिति बनेगी।

कर्क
सप्ताह की शुरुआत में मन में खुशी तथा उत्साह की भावना बनी रहेगी। यह सप्ताह आपको आत्मविश्लेषण करवाएगा तथा भूतकाल में आपके द्वारा जितनी भी गलतियां हुई हैं उनको सुधारने का अवसर प्रदान करेगा। समय बि़ढया है अतः इस समय का आनंद लें। स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही करना आपके लिए कष्टकारक साबित हो सकता है अतः समय पर चिकित्सक की सलाह लें। इस समय अनावश्यक विचारो से खुद को परेशान न करें अन्यथा इसका परिणाम अच्छा नही होगा। सप्ताहांत में अपना लक्ष्य तय करके उस पर अमल जरूर करें सफलता मिलेगी।

सिंह
पिछले कुछ समय से जिन कार्यों पर आप मेहनत कर रहे है उसके परिणाम इस सप्ताह प्राप्त होने शुरु होंगे। इस समय आपसे जु़डे लोगों को आपके व्यक्तित्व के बारे में सकारात्मक सोचने के कई कारण मिलेंगे। व्यापारी वर्ग अपने व्यापार में कोई भी बदलाव करने के पूर्व अच्छी तरह सोच लें अन्यथा अत्यधिक हानि की संभावनाएं बन सकती हैं।

कन्या
इस सप्ताह नौकरीपेशा जातकों को कार्य के प्रति दृढ़ता एवं समर्पण कैरियर में कामयाबी दिलाएगा। पारिवारिक जीवन में इस सप्ताह चारों तरफ खुशियां ही खुशियां रहेंगी। इस समय परिवार का हर सदस्य उसकी भूमिका निभाने के लिए तत्पर रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में कुछ वैचारिक मतभेद बनने से दाम्पत्य में दूरी संभावित है। इस समय आप एक नए अनुबंध को स्थापित कर सकते हैं, जो कि आपको ऐसा करियर प्रदान करेगा जो स्थिर रहेगा।

तुला
इस सप्ताह खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। यह समय आपको आत्मविश्लेषण करके मन को अनुशासित करने के लिए अत्यधिक बेहतर है। इस समय किसी भी मामले को आत्मविश्वास के साथ सुलझाने की आवश्यकता है तथा आपकी कार्य क्षमता में परिस्थिति को देखकर इजाफा करने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातकों को अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर कार्य करने से लाभ मिलेगा। इस सप्ताह यदि संभव हो तो यात्रा को टालने की कोशिश करें।

वृश्चिक
यह सप्ताह आपके परिवार तथा सहकर्मियों के लिये बहुत अच्छा साबित होगा। इस समय आपके प्रभावशाली स्वभाव के कारण आपको समय समय पर मदद मिलती रहेगी। छात्रों को प्रतियोगिता में सफलता के लिए अत्यधिक मेहनत करनी प़डेगी। मध्य सप्ताह में उच्च पदस्थ अधिकारियों से संपर्क होगा तथा लाभकारी स्थिति बनेगी। सप्ताह के अंतिम दिन स्थिति में पुनः सुधार की सम्भावना बनेगी।स्वास्थ्य का ख्याल रखें अन्यथा कुछ बड़ी समस्या आपको परेशान कर सकती है।

धनु
सप्ताह की शुरुआत का समय अनुकूल बना रहेगा खासकर विद्यार्थी वर्ग को समय की अनुकूलता का लाभ अधिक मिलेगा। विद्या अध्ययन में मन लगेगा तथा ज्ञान प्राप्त कर सकेंगे। व्यापारी वर्ग को आर्थिक दृष्टि से समय सामान्य बना रहने के संकेत हैं। इसलिए सभी कार्यों की उत्पादकता बढ़ाने में कामयाब भी होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह यूं तो आपके लिए सामान्य रहेगा किन्तु काम के ज्यादा दबाव के कारण कुछ शारीरिक थकान हो सकती है।

मकर
इस सप्ताह आपको अपना वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की सलाह है। यह समय पुरानी गलतियों से सीखकर आगे बढने का है। इस समय अत्यधिक खर्च करनें की प्रवृत्ति नुकसानदेह सिद्ध हो सकती है इसलिए जितनी बड़ी चद्दर हो पैर उतनें ही फैलाएं। कामकाज का अतिरिक्त दबाव बना रहेगा अतः स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विद्यार्थी वर्ग को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। इस सप्ताह स्वास्थ्य का पल़डा भी कमजोर पड़ सकता है खासकर मौसमी बिमारियों का डर बना रह सकता है।

कुंभ
सप्ताह की शुरुआत में या तो आपके घर पर कोई मांगलिक कार्य का आयोजन होगा नहीं तो किसी संबंधी के यहाँ मेहमान बनकर लाभ प्राप्त करेंगे। करियर तथा व्यापार की दृष्टि से समय सामान्य बना हुआ है। मध्य सप्ताह में आर्थिक हालात कुछ सामान्य नहीं रहेंगे अतः इसे अपने पक्ष में करने के लिए ज्यादा मेहनत व भागदौड़ की आवश्यकता होगी। स्वास्थ्य में समस्या व परेशानी बनी रह सकती है खासकर मौसमी बीमारियों से अपने आप को बचाये रखें। सप्ताह के अंत में राजनीतिक गतिविधि में भी भाग ले सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अनुकूल रहने के संकेत मिल रहे हैं।

मीन
सप्ताह का शुरुआती समय आपके पक्ष का बना रहेगा इस समय आपका जीवनसाथी कोई उपहार भेट कर सकता है। आपसी संबंधो में मधुरता का संचार बना रहेगा। वैवाहिक जीवन की चिंता व तनाव खत्म होंगे तथा माधुर्य का संचार होगा। इस समय रिश्तेदार आपके घर पर मेहमान बनकर आएंगे तथा आपकी मेहमाननवाजी से प्रसन्न होंगे। विद्यार्थियों के लिए समय कुछ कमजोर राह सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको मौसमी बीमारियों से सचेत रहना चाहिए।

— ज्योतिर्विद पं. श्रीधर खांडल —

संपर्क : +91 88847 69193
+ 91 88849 19349
www.nakshatraveda.com

ये भी पढ़िए:
– कीजिए मां लक्ष्मी की उस प्रतिमा के दर्शन जिसके चरणों की पूजा करने आते हैं सूर्यदेव
– हर रोज बढ़ रही है नंदी की यह मूर्ति, श्रद्धालु मानते हैं शिवजी का चमत्कार
– महिला हो या पुरुष, जो स्नान करते समय नहीं मानता ये 3 बातें, वह होता है पाप का भागी
– विवाह से पहले जरूर देखें कुंडली में ऐसा योग, वरना पड़ सकता है पछताना

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

गुजरात और हिप्र के एग्जिट पोल: भाजपा की सत्ता जारी या कांग्रेस की बारी? गुजरात और हिप्र के एग्जिट पोल: भाजपा की सत्ता जारी या कांग्रेस की बारी?
दिल्ली नगर निगम चुनाव के एग्जिट पोल भी जानिए
बोम्मई ने 'सीएफआई समर्थक' भित्तिचित्रों के जिम्मेदारों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया
आर्थिक अपराधों को रोकने वाली प्रौद्योगिकी अपनाने में आगे रहे डीआरआई: मोदी
बोम्मई ने सीमा विवाद के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से मंत्रियों को बेलगावी नहीं भेजने के लिए कहा
गुजरात विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में 11 बजे तक 19.17 प्रतिशत मतदान
इज़राइल की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले 4 लोगों को ईरान ने फांसी दी
गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अब तक कितना मतदान हुआ?