टाटा मोटर्स का नया एसयूवी टीज़रः त्योहारी सीजन में आकर्षक खूबियों के साथ दस्तक देंगी ये गाड़ियां

टाटा मोटर्स का नया एसयूवी टीज़रः त्योहारी सीजन में आकर्षक खूबियों के साथ दस्तक देंगी ये गाड़ियां

टाटा जल्द ही हैरियर और सफारी दोनों का फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी


बेंगलूरु/दक्षिण भारत। हैरियर और सफारी डी-सेगमेंट एसयूवी के टॉप वाहन हुआ करते थे। लेकिन लोकप्रियता के चलते निर्माता इस सेगमेंट में अपने कदम आगे बढ़ा रहे हैं। एमजी हेक्टर नेक्स्ट जेन को लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें नए जमाने की मर्सिडीज-बेंज और टेस्ला मॉडल एस से प्रेरित एक विशाल 14’’ वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट है।

महिंद्रा फिलहाल इस सेगमेंट में एक्सयूवी700 के साथ दबदबा कायम किए हुए है। हाल में लॉन्च की गई स्कॉर्पियो-एन कंपनी को नई बुलंदियों पर ले जाएगी, क्योंकि इसकी जबरदस्त बुकिंग देखी गई है। जब बाकी प्रतियोगी नए या अपडेटेड प्रॉडक्ट ला रहे हैं, वहीं टाटा के पास तत्काल कोई नया लॉन्च नहीं है। इसलिए, कंपनी ने अपने प्रीमियम प्रॉडक्ट लाइनअप को नया रूप देने की ओर रुख किया है।

टाटा जल्द ही हैरियर और सफारी दोनों का फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी। इसी सिलसिले में नए टीज़र में टाटा के नए प्रीमियम प्रॉडक्ट का संकेत दिया गया है। अभी हैरियर और सफारी टाटा की सबसे प्रीमियम कारें हैं। दोनों को जल्द ही फेसलिफ्ट किए जाने की संभावना है।

हो सकता है कि असली लेदर सीटों के साथ एक इंटीरियर ओवरहाल, एक लेदरेट-क्लैड डैश और यहां तक ​​कि सॉफ्ट-टच प्लास्टिक भी हो। टाटा ने आरिया में चमड़े की सीटें, हेक्सा पर सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और यहां तक कि विस्टा की पेशकश की थी।

अन्य संभावित अतिरिक्त सुविधाओं में एडीएएस तकनीक, 360-डिग्री कैमरा शामिल है। टाटा सफारी और हैरियर फेसलिफ्ट में काजीरंगा एडिशन की खूबियां भी हो सकती हैं, जैसे- हवादार सीटें और रेगुलर ट्रिम पर एयर प्यूरीफाइर।

इस टीज़र में ‘जेट, सेट, स्ले’ को शामिल किया गया। जेट शब्द लंबे समय से टाटा के इंजन से जुड़ा है। इसलिए माना जा रहा है कि जेट टाटा का नया पेट्रोल इंजन लगता है, जिसे कुछ समय पहले सफारी पर टेस्ट करते हुए देखा गया था।

अगर हम डी-सेगमेंट एसयूवी स्पेस को देखें, तो हर निर्माता एक पेट्रोल इंजन विकल्प देता है। महिंद्रा एक कदम आगे बढ़कर 200 बीएचपी भी देता है। इसलिए, टाटा एक नया पेट्रोल इंजन विकसित कर रहा है, जो हैरियर और सफारी की एंट्री-लेवल कीमतों को काफी कम कर सकता है।

हैरियर पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 13 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से, जबकि सफारी पेट्रोल की कीमत 13.5 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। अभी, हैरियर और सफारी क्रमशः 14.69 लाख रुपए और 15.35 लाख रुपए से शुरू होती हैं।

टाटा सफारी फेसलिफ्ट को फेस्टिव सीजन तक हैरियर फेसलिफ्ट के साथ नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत में दूध उत्पादन में करीब 60 प्रतिशत वृद्धि हुई है
ईडी ने अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया
सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे
निवेश पर उच्च रिटर्न का वादा कर एक शख्स से 1.19 करोड़ रु. ठगे
नशे की प्रवृत्ति पर लगाम जरूरी
कर्नाटक सरकार ने अधिवक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी पर उप-निरीक्षक को निलंबित किया
'हार रहे उम्मीदवारों को जिताया' ... पाक के चुनावों में 'धांधली' के आरोपों पर क्या बोला अमेरिका?