रिलायंस का शेयर मूल्य रिकॉर्ड ऊंचाई पर

रिलायंस का शेयर मूल्य रिकॉर्ड ऊंचाई पर

रिलायंस का शेयर मूल्य रिकॉर्ड ऊंचाई पर

उद्योगपति मुकेश अंबानी

मुंबई/भाषा। वैश्विक बाजारों से मजबूती के संकेत मिलने और सेंसेक्स में बड़ा वजन रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज में ऊंची बढ़त हासिल होने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का संवेदी सूचकांक सोमवार को कारोबार की शुरुआत में 400 से अधिक अंक चढ़ गया।

बीएसई सेंसेक्स ने कारोबार के शुरुआती दौर में 37,000 अंक का स्तर एक बार फिर हासिल कर लिया, इस दौरान यह 413.03 अंक यानी 1.13 प्रतिशत बढ़कर 37,007.36 अंक पर पहुंच गया। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 123.35 अंक यानी 1.15 प्रतिशत बढ़कर 10,891.40 अंक पर पहुंच गया।

सेंसेक्स में शामिल शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे आगे रहा। रिलायंस का शेयर दो प्रतिशत बढ़कर अब तक के रिकॉर्ड स्तर 1,938.80 रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने कहा है कि उसने वायरलेस टैक्नालाजी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी क्वालकॉम को मामूली हिस्सेदारी बेचकर 730 करोड़ रुपए जुटाये हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज अब तक विभिन्न निवेशकों को 1.18 लाख करोड़ रुपए की हिस्सेदारी बेच चुकी है। इस लिहाज से क्वालकॉम वेंचर्स का निवेश 0.15 प्रतिशत ही बैठता है। इसके अलावा शुरुआती कारोबार में इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनीलीवर और मारुति में बढ़त दर्ज की गई। वहीं, इसके विपरीत भारती एयरटेल और एचडीएफसी में गिरावट का रुख रहा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List