बिल गेट्स को पछाड़ अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

बिल गेट्स को पछाड़ अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

Jeff Bezos

न्यूयॉर्क। अमेजॉन डॉट कॉम के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर शख्स बन गए हैं। जेफ की कुल संपत्ति 150 अरब डॉलर से ज्यादा हो गई है। उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया है। जेफ की कुल संपत्ति बिल गेट्स से 55 अरब डॉलर ज्यादा है।

54 वर्षीय जेफ बेजोस ने खरीदारी के तौर-तरीकों में बदलाव कर दुनिया के बाजार का नक्शा ही बदल दिया। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक, दूसरे स्थान पर रहे बिल गेट्स के पास करीब 95.5 अरब डॉलर की संपत्ति है। उनके बाद वारेन बफे इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनके पास 83 अरब डॉलर की संपत्त‍ि है।

चूंकि बिल गेट्स अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को दान कर चुके हैं, जो दुनिया के कई देशों में काम कर रहा है। विशेषज्ञ कहते हैं कि अगर उस आंकड़े को इसमें शामिल कर लिया जाए तो बिल गेट्स की सं​पत्ति करीब 150 अरब डॉलर से ज्यादा होती है।

जेफ बेजोस की संपत्ति में यह इजाफा अमेजॉन प्राइम डे के 36 घंटे के समर सेल की वजह से हुआ। इससे हुई बिक्री के बाद जेफ के अकाउंट में डॉलर बरसे और वे अमीरी के मामले में शिखर पर पहुंच गए। सोमवार सुबह न्यूयॉर्क स्टाॅक एक्सचेंज में उनकी कंपनी के एक शेयर की कीमत 1,825.73 डॉलर तक जा पहुंची। इस तरह जेफ ने सबको पीछे छोड़ इतिहास रच दिया।

ये भी पढ़िए
– बनने से पहले ही महागठबंधन में टकराव, बसपा बोली- राहुल विदेशी, नहीं बन सकते प्रधानमंत्री
– चीन में राह चलती मुस्लिम महिलाओं के कपड़े काट रही है पुलिस, तस्वीरें वायरल!
– जिसकी शादी में नाच रहे थे डब्बू अंकल, उसे नकाबपोश शख्स ने मारी गोली

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News