कोयंबटूर: बैंक ऑफ़ बड़ौदा और पीएसजीआर महिला महाविद्यालय की संयुक्‍त हिंदी संगोष्‍ठी

कोयंबटूर: बैंक ऑफ़ बड़ौदा और पीएसजीआर महिला महाविद्यालय की संयुक्‍त हिंदी संगोष्‍ठी

कार्यक्रम में लगभग 300 छात्राओं ने भाग लिया


कोयंबटूर/दक्षिण भारत। बैंक ऑफ़ बड़ौदा के कोयंबटूर क्षेत्रीय कार्यालय और पीएसजीआर महिला महाविद्यालय द्वारा ‘तकनीकी क्षेत्र में प्रयोजनमूलक हिंदी’ विषय पर संयुक्‍त रूप से एक दिवसीय हिंदी संगोष्‍ठी का महाविद्यालय परिसर में आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. एस निर्मला ने सभी का स्‍वागत कर बैंक ऑफ़ बड़ौदा के साथ हिंदी कार्यक्रम आयोजन पर खुशी व्‍यक्‍त की। बैंक के कोयंबटूर क्षेत्र के उप महाप्रबंधक केआर कगदाल ने बतौर मुख्‍य अतिथि सभा को ऑनलाइन संबोधित किया।

अंचल कार्यालय की राजभाषा प्रभारी वीएम गौरी, मुख्‍य प्रबंधक ने ‘प्रयोजनमूलक हिंदी- विविध आयाम’ विषय पर पीपीटी के माध्‍यम से सत्र लेकर हिंदी के प्रति छात्राओं में रुचि पैदा की। कोयंबटूर की एसएमई शाखा की मुख्‍य प्रबंधक एस पूंगोदै ने ‘भाषागत संप्रेषण और साइबर सुरक्षा’ विषय पर पीपीटी के माध्‍यम से सत्र लेकर छात्राओं को सतर्क रहने का संदेश दिया।

दोपहर को महाविद्यालय के विभिन्‍न विभागों की छात्राओं द्वारा वैश्‍वीकरण, तमिलनाडु में राजभाषा की स्थिति, तमिलनाडु में हिंदी भाषा का प्रचार-प्रसार आदि विषयों पर प्रस्‍तुति दी गई। छात्राओं के लिए आयोजित हिंदी भाषण, गायन, निबंध लेखन, कविता वाचन तथा प्रपत्र प्रस्‍तुति प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्‍कार एवं प्रमाण भेंट कर सम्‍मानित किया गया।  

इस दौरान महाविद्यालय की हस्‍तलिखित पत्रिका ‘गुंजन’ का भी लोकार्पण किया गया। स्‍थानीय नराकास के सदस्‍यों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन हिंदी विभागाध्‍यक्ष डॉ. वी पद्मावती, सहायक प्राध्‍यापक वी सुधा तथा वरिष्‍ठ प्रबंधक (राजभाषा) डॉ. पी बालमुरुगन ने किया था। कार्यक्रम में लगभग 300 छात्राओं ने भाग लिया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा