पुलिसकर्मियों ने मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला, 8 कर्मी निलंबित

पुलिसकर्मियों ने मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला, 8 कर्मी निलंबित

पुलिसकर्मियों ने मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला, 8 कर्मी निलंबित

पुलिस का वाहन.. प्रतीकात्मक चित्र. Photo - PixaBay

मदिकेरी (कर्नाटक)/भाषा। मदिकेरी शहर में पिछले हफ्ते लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मानसिक रूप से विक्षिप्त 50 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर पुलिसकर्मियों ने पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि घटना के बाद आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

कर्नाटक दक्षिणी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण मधुकर पवार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मृतक के भाई रॉबिन डीसूजा की शिकायत पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि विराजपेट के पुलिस उपाधीक्षक ने आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके आधार पर उन सभी को निलंबित कर दिया गया है।

पवार ने कहा, ‘अनुमंडल अधिकारी (एसडीएम) द्वारा जांच की जा रही है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप, हम मामले को सीआईडी को सौंप रहे हैं।’ परिवार के सदस्यों ने बताया कि रॉय डीसूजा मानसिक रूप से विक्षिप्त था और वह अपनी मां के साथ रह रहा था जबकि उसका भाई रॉबिन बेंगलूरु में था।

उन्होंने बताया कि रॉय आठ जून को देर रात अपने घर से भाग गया। पुलिसकर्मियों ने उसे घूमते-फिरते देखा और उससे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर पूछताछ की तथा उसे पीटा। परिवार ने बताया कि नौ जून की सुबह उसकी मां को थाने में बुलाया गया, जहां रॉय बेहोश पड़ा था।

उसे पहले स्थानीय निजी अस्पताल और फिर वहां से जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही रॉबिन मदिकेरी आया और पुलिस अधीक्षक क्षमा मिश्रा के पास शिकायत दर्ज कराई।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा