झंडों से लेकर जूतों तक, हर कहीं छाया- पाकिस्तान मुर्दाबाद

झंडों से लेकर जूतों तक, हर कहीं छाया- पाकिस्तान मुर्दाबाद

pakistan murdabad flag

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। पुलवामा हमले के बाद देशवासियों में पाकिस्तान के खिलाफ गहरा गुस्सा है। पाकिस्तान और उसके आतंकवादियों के पुतले फूंके जा रहे हैं। लोग तिरंगा थामकर शहीदों के सम्मान में नारे लगा रहे हैं। इन दिनों देश में एक ही सवाल सबसे ज्यादा पूछा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई कब करेंगे। इस बीच सोशल मीडिया में कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

एक वायरल वीडियो में देखा गया कि किसी कारखाने में बड़ी तादाद में पाकिस्तान के झंडे तैयार किए जा रहे हैं। इन झंडों पर अंग्रेजी में ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ लिखा है। पास में ही खड़ा कारखाने का कर्मचारी इन्हें इकट्ठा कर रहा है। विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान के ये झंडे जलाए जाएंगे। दोनों मुल्कों के रिश्तों में कड़वाहट की वजह से आमतौर पर पाकिस्तान के झंडे भारत में दिखाई नहीं देते, लेकिन विरोध प्रदर्शन के समय फूंके जाने के लिए ये झंडे काफी तादाद में तैयार किए जा रहे हैं। कई बार लोग अपने घरों से भी ऐसे झंडे तैयार कर उन्हें जलाने के लिए लाते हैं।

एक अन्य वायरल वीडियो में देखा गया कि किसी बाजार में कोई शख्स बीच राह खड़े होकर जूते बेच रहा है। इस दौरान वह जोर देकर कहता है, ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद, 1,100 के तीन जोड़े।’ यह युवक जब ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ बोलता है तो हाथ में लिए जूते को तेजी से मरोड़ता है। इसके जरिए वह पाकिस्तान को आक्रामक संदेश देना चाहता है। साथ ही लोगों को यह भी बताना चाहता है कि उसके जूते कितने मजबूत हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

कर्नाटक चुनावः नतीजे तय करने में लिंगायत समुदाय की भूमिका अहम, हर दल जुटा लुभाने में कर्नाटक चुनावः नतीजे तय करने में लिंगायत समुदाय की भूमिका अहम, हर दल जुटा लुभाने में
लिंगायत समुदाय को सामाजिक और राजनीतिक रूप से दिशा देने में मठ भी प्रभावशाली भूमिका निभाते हैं
कर्नाटक में भाजपा के इस विधायक ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया, कांग्रेस में जाने की तैयारी!
जद (एस) को एक और झटका, इस विधायक ने दिया कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा
कर्नाटकः चुनाव अधिकारियों ने मुख्यमंत्री बोम्मई की निजी कार की तलाशी ली
कर्नाटकः भाजपा-कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर एक-दूसरे की शिकायतें कीं
इंदौर में मंदिर हादसे के दोषियों की जिम्मेदारी तय करेंगेः शिवराज सिंह चौहान
कानपुरः बहुमंजिला टावरों में आग लगी, करीब 500 दुकानें चपेट में आईं