कर्ज नहीं लौटाने की वजह से जेल नहीं जाएगा कोई किसान: राहुल

कर्ज नहीं लौटाने की वजह से जेल नहीं जाएगा कोई किसान: राहुल

राहुल गांधी

डूंगरपुर/भाषा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि चुनाव के बाद अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो देश का कोई भी किसान सिर्फ कर्ज नहीं लौटाने की वजह से जेल नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पांच साल से 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चलाने और अनिल अंबानी जैसे चोरों के खातों में लाखों करोड़ रुपये डालने का आरोप लगाया।

आदिवासी बहुल डूंगरपुर के विख्यात बेणेश्वर धाम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, हमने ऐतिहासिक निर्णय किया है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो कानून में बदलाव किया जाएगा। हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा नहीं लौटा पाने की वजह से जेल नहीं जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, अगर आप चाहते हैं कि हिंदुस्तान के किसान जेल जाएं तो पहले आप उस चोर अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी व विजय माल्या को अंदर करिए। फिर हम हिंदुस्तान के किसानों की बात करेंगे। अगर आप उन्हें अंदर नहीं करेंगे तो हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा ना लौटाने की वजह से जेल नहीं जाएगा।

राहुल ने कहा कि देश के अनेक धनी लोग लाखों करो़ड रुपये नहीं चुका रहे लेकिन किसान अगर 20,000 रुपए नहीं चुकाता तो उसे सीधा जेल में डाल दिया जाता है। यह कहां का न्याय है? न्याय योजना के वित्तपोषण पर उठाए जा रहे सवालों पर राहुल ने कहा, पहली बार इतिहास में हिंदुस्तान की सरकार हिंदुस्तान के सबसे गरीब लोगों के बैंक खाते में पैसा डालेगी। क्यों डालेगी? यह मैं बताऊंगा क्योंकि नरेंद्र मोदी ने सीधा अनिल अंबानी जैसे चोरों के बैंक खातों में लाखों करोड़ रुपये डाले हैं। मैं उनके बैंक खाते से, अनिल अंबानी के बैंक खाते से पैसा निकाल कर सीधा आपके खाते में डालने जा रहा हूं।

मोदी पर पांच साल में अपने एक भी वादे पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, पिछले पांच साल से नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं और वह 15-20 सबसे अमीर लोगों की सरकार चला रहे हैं। राहुल ने कहा, उन्होंने पांच साल अन्याय किया। अब मैं पांच साल न्याय करने वाला हूं। नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने जा रही है। गरीबी को हिंदुस्तान से हम मिटाने वाले हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

वोक्कालिगा, लिंगायत, एससी/एसटी और सभी समुदाय मोदी के कारण भाजपा का कर रहे समर्थन: येडियुरप्पा वोक्कालिगा, लिंगायत, एससी/एसटी और सभी समुदाय मोदी के कारण भाजपा का कर रहे समर्थन: येडियुरप्पा
Photo: @BSYBJP X account
हम हर कीमत पर संविधान की रक्षा करेंगे: राहुल गांधी
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना: शाह
मोदी के नेतृत्व में देश वंशवादी राजनीति छोड़कर विकास की राजनीति के साथ आगे बढ़ रहा है: नड्डा
दिल्ली के बाद अब इस शहर के 6 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राधिका खेड़ा ने 'पूर्व पार्टी' के खिलाफ खोला मोर्चा
ओडिशा में बीजद अस्त, कांग्रेस पस्त, लोग भाजपा को लेकर आश्वस्त हैं: मोदी