उप्र के सात जिलों में 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू, सीएम योगी ने की शुरुआत

उप्र के सात जिलों में 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू, सीएम योगी ने की शुरुआत

उप्र के सात जिलों में 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण शुरू, सीएम योगी ने की शुरुआत

फोटो स्रोत: सीएम योगी का ट्विटर अकाउंट।

लखनऊ/भाषा। उत्तर प्रदेश के उन सात जिलों में शनिवार से 18-44 आयु वर्ग के लोगों का कोविड रोधी टीकाकरण शुरू हो गया जहां संक्रमण के नौ हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में अवंती बाई अस्पताल पहुंचकर संबंधित आयु समूह के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया।

शनिवार को एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अवंती बाई अस्पताल में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के कोविड रोधी टीकाकरण की शुरुआत की। प्रवक्ता के मुताबिक़ संबंधित आयु समूह के लोगों को मुफ़्त टीका उपलब्ध कराने के अभियान की मुख्यमंत्री रात में निगरानी करते रहे और उन्होंने शुक्रवार देर शाम सरकारी विमान भेजकर हैदराबाद से टीके की खेप मंगवाई।

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक जिन सात जिलों में टीकाकरण की शनिवार को शुरुआत हुई, उनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं। अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को कहा था कि एक मई से 18-44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत सात जिलों में होगी और इसके बाद अन्य जिलों में यह लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि पहले चरण में उन सात जिलों में टीकाकरण होगा जहां नौ हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं।प्रसाद ने कहा कि इस टीकाकरण के लिए जो सॉफ्टवेयर बना है, उसका परीक्षण भी इन जिलों में किया जाएगा और उसके पश्चात अन्य जिलों में भी इसे विस्तारित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश में कोविड रोधी टीकाकरण शुरू होने के बाद से राज्य में अब तक 1.23 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं। इनमें 1.01 करोड़ वे लोग हैं जिन्होंने पहली खुराक ली है और 22.33 लाख से अधिक लोगों ने दूसरी खुराक ली है। प्रसाद ने सभी पात्र लोगों से कोविड-19 टीका लगवाने का अनुरोध किया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा-कांग्रेस के इंडि गठबंधन के लिए अपना वोटबैंक ही खास है
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़
जैसलमेर: भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ
चैंपियन डी गुकेश का चेन्नई में जोरदार स्वागत हुआ
ओडिशा: सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़, 2 माओवादी ढेर