सीएए विरोधी प्रदर्शनकारी को थाने ले जाने वाले कैब ड्राइवर को भाजपा विधायक ने किया सम्मानित

सीएए विरोधी प्रदर्शनकारी को थाने ले जाने वाले कैब ड्राइवर को भाजपा विधायक ने किया सम्मानित

कैब ड्राइवर को सम्मानित करते हुए भाजपा विधायक मंगल प्रभात लोढा

मुंबई/भाषा। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनों के बारे में फोन पर बातें कर रहे कैब में बैठे एक यात्री को पुलिस थाने ले जाने वाल‍े कैब ड्राइवर को मुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढा ने शनिवार को सम्मानित किया।भाजपा विधायक ने सांताक्रूज पुलिस थाने में कैब ड्राइवर रोहित गौर को ‘सतर्क नागरिक पुरस्कार’ प्रदान किया। लोढा ने यात्री एवं कवि-कार्यकर्ता बप्पादित्य सरकार पर सीएए के खिलाफ ‘राष्ट्र-विरोधी साजिश’ रचने का भी आरोप लगाया।

लोढा ने ट्वीट किया, ‘रोहित गौर…जिन्होंने सीएए के खिलाफ राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र रच रहे उबर टैक्सी यात्री को पुलिस को सौंपा। रोहित गौर को सांताक्रूज पुलिस थाने में बुलाकर मुंबई की जनता की ओर से उनका अभिनंदन किया एवं सतर्क नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया।’

उन्होंने गौर को सम्मानित करते हुए तस्वीरें भी साझा कीं। जयपुर के रहने वाले बप्पादित्य तीन फरवरी को काला घोड़ा महोत्सव में कवि सम्मेलन में हिस्सा लेने मुंबई आए थे। यहां नागपाड़ा में चल रहे सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शनों में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। बुधवार रात जब वह उबर कैब में यात्रा कर रहे थे तभी वह फोन पर किसी से सीएए विरोधी प्रदर्शनों के बारे में बातचीत कर रहे थे।

https://platform.twitter.com/widgets.js

उनकी बातें सुनकर कैब ड्राइवर ने पुलिसकर्मियों को बुलाया और उनसे बप्पादित्य को गिरफ्तार करने का आग्रह किया। उन्हें पुलिस थाने ले जाया गया और पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। ड्राइवर ने बप्पादित्य से कथित तौर पर कहा कि उसे आभारी होना चाहिए कि वह उसे पुलिस थाने ले गया और कहीं और नहीं ले गया।

बप्पादित्य ने बाद में टिप्पणी की कि चालक के आक्रामक व्यवहार और हिंसक भाषा से देश के वर्तमान माहौल की झलक मिलती है। बप्पादित्य (23) ने यह भी कहा कि इस सबका सामना करने के बावजूद भी वह ड्राइवर के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज कराएंगे क्योंकि इससे उसका करियर और जीवन बर्बाद हो सकता है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

जनरल डिब्बे में कर रहे हैं यात्रा, तो इस योजना से ले सकते हैं कम कीमत पर खाना जनरल डिब्बे में कर रहे हैं यात्रा, तो इस योजना से ले सकते हैं कम कीमत पर खाना
Photo: RailMinIndia FB page
विजयेंद्र बोले- ईश्वरप्पा को भाजपा से निष्कासित किया गया, क्योंकि वे ...
तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में हैं: मोदी
संदेशखाली में वोटबैंक के लिए ममता दीदी ने गरीब माताओं-बहनों पर अत्याचार होने दिया: शाह
इंडि गठबंधन पर नड्डा का प्रहार- परिवारवादी पार्टियां अपने परिवारों को बचाने में लगी हैं
'सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के पास डिफॉल्टरों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की शक्ति नहीं'
कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है: मोदी