मुंबई: बहुमंजिला इमारत में आग से 4 की मौत, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

मुंबई: बहुमंजिला इमारत में आग से 4 की मौत, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

fire in mumbai building

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार को एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत में आग लग गई। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं 14 लोगों के घायल होने की खबर है। यह इमारत परेल इलाके में स्थित है। घायलों का यहां के केईएम अस्पताल में इलाज चल रहा है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। दमकलकर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके लिए क्रेन का सहारा लिया गया और वहां फंसे लोगों को बाहर निकाला। आग पर काबू पाने में करीब दो घंटे लग गए। घटनास्थल के चारों ओर धुआं फैल गया और काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए।

इस इमारत का नाम क्रिस्टल टावर है। यह एक प्रसिद्ध सिनेमाघर के पास है। इसकी 12वीं मंजिल में बुधवार सुबह करीब 8.30 बजे आग लग गई थी। ऊंचाई काफी होने की वजह से दमकलकर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन वे इस पर काबू पाने में कामयाब रहे।

आग की भयावहता को देख दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं। आग लगने का संभावित कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटनास्थल पर काफी धुआं फैल गया था, जिससे प्रभावित लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। घायलों को अस्पताल ले जाने के बाद उनमें से 4 मृत घोषित कर दिए गए हैं। घायलों का इलाज जारी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद लोग अपने परिचितों का हालचाल जानने अस्पताल पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़िए:
– मंदसौर: 7 साल की मासूम से दुष्कर्म के दोषियों को न्यायालय ने सुनाई फांसी की सजा
– सर्वे नतीजों में बतौर प्रधानमंत्री मोदी सबसे आगे, राहुल, केजरीवाल, ममता को छोड़ा पीछे
– युवती को रिझाने के लिए शहर में लगा दिए 300 होर्डिंग, अब पुलिस करेगी युवक पर कार्रवाई
– पाकिस्तान पर कब्जे की तैयारी में चीन, 5 लाख लोगों को बसाने के लिए करोड़ों में खरीदी जमीन

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News