केजरीवाल के जनता दरबार में ज़िंदा कारतूस के साथ पहुंचा शख्स गिरफ्तार

केजरीवाल के जनता दरबार में ज़िंदा कारतूस के साथ पहुंचा शख्स गिरफ्तार

arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जनता दरबार में उस समय हड़कंप मच गया जब एक शख्स जिंदा कारतूस लेकर यहां पहुंचा। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब 20 नवंबर को ही सचिवालय में केजरीवाल पर ​मिर्ची पाउडर फेंका गया था।

जानकारी के अनुसार, केजरीवाल के घर पर सोमवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया था। उसमें एक शख्स .32 बोर का जिंदा कारतूस लेकर आ गया। उसका नाम मोहम्मद इमरान (38) बताया गया है। सीलमपुर निवासी इमरान जनता दरबार में 12 अन्य इमाम और मौलवियों के साथ यहां आया था। ये लोग दिल्ली वक्फ बोर्ड कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

यहां तैनात सुरक्षाकर्मी लोगों की गहनता से जांच कर रहे थे। उसी दौरान उन्हें इमरान से जिंदा कारतूस मिला। इसके बाद आरोपी दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि इमरान कारतूस लेकर जनता दरबार में क्यों आया।

पूछताछ में पता चला कि इमरान करोल बाग स्थित एक मस्जिद में काम करता है। उसे करीब दो-तीन माह पहले मस्जिद के दानपात्र से यह कारतूस मिला था। उसे परिजनों ने सलाह दी थी कि कारतूस फेंक दे, लेकिन उसने फेंका नहीं और अपने पर्स में संभालकर रख लिया। जब वह जनता दरबार में आया तो पर्स के साथ ही कारतूस भी उसके साथ आ गया। इसके बाद यह सवाल उठ रहा है कि मस्जिद के दानपात्र में किसी ने कारतूस क्यों डाला।

जांच में मालूम हुआ कि इमरान गाजियाबाद में लोनी के पास चिरौल गांव का स्थायी निवासी है। उसके तीन बच्चे हैं। चूंकि मुख्यमंत्री केजरीवाल पर पहले भी कुछ हमले हो चुके हैं। उनके साथ मारपीट और स्याही, मिर्ची फेंकने जैसी घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में सुरक्षाकर्मी काफी सावधानी बरत रहे हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News