पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की तबीयत बिगड़ी, एम्स में मिलने पहुंचे मोदी

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की तबीयत बिगड़ी, एम्स में मिलने पहुंचे मोदी

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत खराब है। उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। उनका हालचाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स पहुंचे। उनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी एम्स आई थीं। एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में वाजपेयी का इलाज जारी है। इससे पहले जून में भी वाजपेयी की तबीयत खराब हो गई थी। जानकारी के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री को किडनी और हृदय संक्रमण की तकलीफ है।

विभिन्न रिपोर्टों में अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत नाजुक बताई गई है। एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टर उनकी सेहत की निगरानी कर रहे हैं। उनकी सेहत को लेकर एम्स की ओर से सुधार की बात कही गई है। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी पिछले करीब डेढ़ दशक से सार्वजनिक जीवन से दूर हैं। उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती और वे मीडिया के सामने भी नहीं आते।

अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी भाजपा के संस्थापक सदस्य हैं जिन्होंने पार्टी को सत्ता तक पहुंचाया। पिछले दशकों में अटल और आडवाणी की जोड़ी सियासत में बहुत दमदार मानी जाती थी। वाजपेयी अपने भाषणों के लिए बहुत प्रसिद्ध रहे हैं। वे राजनीतिज्ञ के साथ ही कवि भी हैं। उन्होंने कई पुस्तकें लिखी हैं, जिन्हें पाठकों ने बहुत सराहा। वे भारत रत्न से भी सम्मानित किए जा चुके हैं। उनकी सेहत की खबर सुनने के ​बाद देशभर में लोग प्रार्थना कर रहे हैं कि वाजपेयीजी शीघ्र स्वस्थ होकर सकुशल अपने घर लौट आएं।

पढ़ना न भूलें:
– लाल किले की प्राचीर से बोले मोदी- ‘हम मक्खन नहीं, पत्थर पर लकीर खींचने वाले हैं’
– आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका, अब आशुतोष ने दिया इस्तीफा
– सैनिकों की हिफाजत करती हैं मां तनोट, पाक के 3000 बम भी मंदिर का कुछ नहीं बिगाड़ सके
– लाहौर हवाईअड्डे पर तड़पता रहा भारतीय यात्री, लेकिन पाकिस्तान ने नहीं दी इलाज की अनुमति

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News