सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल का स्टेटस बदला, कयासों का बाजार गरम!

सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल का स्टेटस बदला, कयासों का बाजार गरम!

ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल/भाषा। कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (47) ने अपने ट्विटर हैंडल के स्टेटस से पूर्व सांसद गुना एवं पूर्व मंत्री हटाकर ‘जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी’ कर दिया है। उनके इस कदम से मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गरम हो गया है। लोग अनुमान लगा रहे हैं कि पार्टी में कुछ महीनों से हो रही उनकी उपेक्षा के चलते वे कांग्रेस से बाहर अपना राजनीतिक करियर शुरू कर सकते हैं।

हालांकि, कांग्रेस ने इन सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के कहने पर उन्होंने ट्विटर हैंडल पर अपना स्टेटस संक्षिप्त किया है और वह भी एक महीने पहले। इसे गलत परिप्रेक्ष्य में नहीं लिया जाना चाहिए।

सिंधिया के करीबी माने जाने वाले मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने सोमवार को बताया, ‘सिंधिया ने जो ट्विटर पर स्टेटस बदला है, यह आज नहीं बदला है। एक महीने पुराना बदला हुआ स्टेटस है। उसके पहले के स्टेटस में उन्होंने पूर्व सांसद गुना एवं पूर्व मंत्री लिखा था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के बाद यह सुझाव आया कि इसका संक्षिप्तीकरण कर दिया जाए और सिंधियाजी ने इसे संक्षिप्त कर अब लिखा है ‘जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी’।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई राजनीतिक विवाद का विषय या कोई राजनीतिक पहलू है। इस बात को निरर्थक तूल दिया जा रहा है। नई बात नहीं है, पुरानी चीज है। वहीं, मध्य प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने बताया, सिंधिया कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत मध्य प्रदेश सरकार के काम करने के तरीके के खिलाफ सार्वजनिक रूप से अपनी मनोव्यथा व्यक्त करते रहे हैं। कांग्रेस में उनका दम घुट रहा है।

उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश कांग्रेस में सिंधिया एवं उनके समर्थकों की उपेक्षा हो रही है। वे मुख्यमंत्री बनते-बनते रह गए। उन्हें कमलनाथ के स्थान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष भी नहीं बनाया जा रहा है। लगता है अपने मनोभाव एवं दुख को व्यक्त करते रहे हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

प्रधानमंत्री ने पूरे देश के सामने माना कि 'झूठे शराब घोटाले' में कोई सबूत नहीं हैं: केजरीवाल प्रधानमंत्री ने पूरे देश के सामने माना कि 'झूठे शराब घोटाले' में कोई सबूत नहीं हैं: केजरीवाल
Photo: @AamAadmiParty X account
उपमुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ आरोप लगाकर प्रज्ज्वल मामले को कमजोर कर रहे कुमारस्वामी: सिद्दरामैया
रईसी के हेलीकॉप्टर से नहीं मिले ये सबूत, जांच में हुए कई खुलासे
जहां गरीबी-संकट हों, नागरिक समस्याओं से घिरे हों ... कांग्रेस को ऐसा भारत पसंद है: मोदी
पाकिस्तान के खजाने पर बड़ी चोट, आतंकी हमले में मारे गए चीनियों के परिवारों को देगा इतना मुआवजा!
कर्नाटक: भाजपा ने सिद्दरामैया सरकार पर निशाना साधा, राजधानी को बताया- 'उड़ता बेंगलूरु'
प्रज्ज्वल रेवन्ना के नाम एचडी देवेगौड़ा के पत्र पर क्या बोले डीके शिवकुमार?