सट्टा बाजार में एनडीए हावी, कांग्रेस को कोई पूछ नहीं रहा

सट्टा बाजार में एनडीए हावी, कांग्रेस को कोई पूछ नहीं रहा

भाजपा एवं कांग्रेस

आगरा/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनाव के विभिन्न चरणों के साथ ही देशभर में यह सवाल खूब पूछा जा रहा है कि इस बार केंद्र में किसकी सरकार बनेगी। प्रशासन की सख्ती के बावजूद सट्टेबाज भी सक्रिय हैं और विभिन्न पार्टियों पर दांव लगाने का बाजार गरम है।

सूत्रों के अनुसार, यहां माहौल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में ज्यादा लग रहा है। इसके अलावा सपा, बसपा और रालोद गठबंधन की स्थिति भी मजबूत बताई जा रही है। हालांकि कांग्रेस के लिए यहां से उत्साहजनक संकेत नहीं मिल रहे। एक सूत्र ने बताया कि कांग्रस पर बोली लगाने वाले ही नहीं मिल रहे।

हालांकि पुलिस की सख्ती के बाद सट्टेबाज अतिरि​क्त सावधानी बरत रहे हैं। चुनावी ​माहौल में यहां कांग्रेस के संबंध में नकारात्मक ट्रेंड देखा जा रहा है। बता दें कि आईपीएल और आम चुनावों के मद्देनजर पुलिस कई जगह छापे मार चुकी है और उसे कुछ सट्टेबाजों को पकड़ने में कामयाबी भी मिली है। ऐसे में कई सट्टेबाज फर्जी पहचान का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इन दिनों यहां कुछ और सवाल भी सुर्खियों में हैं जो राजनीति के पंडितों को हैरान कर सकते हैं। सट्टा इस बात पर भी लग रहा है कि राजग 325 से ज्यादा सीटें हासिल करने में कामयाब होगा या नहीं। इसके अलावा बसपा प्रमुख मायावती के महागठबंधन छोड़कर राजग में जाने के सवाल पर सट्टेबाज सक्रिय हैं।

हालांकि विपक्ष के नेता सट्टेबाजों के ऐसे कयासों को नकारते हैं। इन पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों से मिलीभगत का आरोप लगाते हैं। इसके अलावा कई ज्योतिषी भी पार्टियों की हार-जीत के दावे कर चुके हैं, मगर असल तस्वीर तो 23 मई को ही साफ होगी जब मतगणना के लिए ईवीएम खोली जाएंगी।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News