लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी: मोदी

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवाजी महाराज, डॉ. भीमराव अंबेडकर, अटल बिहारी वाजपेयी एवं बाल ठाकरे के चित्रों पर पुष्प चढ़ाने के बाद नमन किया।

मुंबई/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में दावा किया कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने दावे के समर्थन में एक सर्वेक्षण रिपोर्ट का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, अपना वोट बर्बाद मत करिये। बेहतर होगा उस पार्टी के लिए वोट करें जो सत्ता में आ रही है और आप अपने वोट से उसे मजबूती दे सकते हैं।

मोदी ने कहा, अब एकमात्र सवाल यह है कि क्या भाजपा 2014 के मुकाबले अपनी सीटों की संख्या और बेहतर करने जा रही है। मोदी ने कहा, वे (विपक्ष) सोच रहे हैं कि पहली बार वोट देने वाले मतदाता और नई पीढ़ी के लोग मोदी का क्यों समर्थन कर रहे हैं। इसलिए क्योंकि मोदी उनकी (नई पी़ढी की) उम्मीदों को अभिव्यक्ति दे रहा है। ये लोग 2047 को देख रहे हैं, जब भारत अपनी आजादी के 100 साल मनाएगा लेकिन कुछ लोग हैं जो 20वीं शताब्दी में ही फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा, भ्रम ही कांग्रेस का दूसरा नाम है।

मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मध्यमवर्ग का नाम भी नहीं है और उनके कुछ नेता इस वर्ग को स्वार्थी और लालची बता रहे हैं। मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उस पर पुलिस बलों की अनदेखी करने और सत्ता में रहने के दौरान उन्हें पंचिंग बैग’’ के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह की टिप्पणी को लेकर उठे विवाद की पृष्ठभूमि में मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस अगर सतर्कता नहीं दिखाती तो शहर को आतंकी गतिविधियों की कहीं भारी कीमत चुकानी पड़ती।मोदी ने कहा, कांग्रेस का रवैया आतंकी हमलों के बाद मुख्यमंत्रियों और गृह मंत्रियों को बदलने की थी, हमनें इस संस्कृति को बदला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सुरक्षा बलों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने अपनी सरकार के नई दिल्ली में पुलिस स्मारक बनाने के फैसले का भी जिक्र किया।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया