राजद नेता शिवानंद के विवादित बोल- ‘सवर्ण समाज से थे जज, इसलिए सुना दी लालू को सजा’

राजद नेता शिवानंद के विवादित बोल- ‘सवर्ण समाज से थे जज, इसलिए सुना दी लालू को सजा’

राजद नेता शिवानंद तिवारी

पटना/दक्षिण भारत। राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में जेल गए, लेकिन उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी उक्त सजा की कुछ और वजह बता रहे हैं। उन्होंने कहा है कि लालू यादव को यह सजा इसलिए हुई क्योंकि जजों का ताल्लुक सवर्ण समाज से था। लिहाजा अदालत का फैसला लालू के खिलाफ आया।

वरिष्ठ राजद नेता द्वारा देश की न्यायपालिका पर दिए गए इस आपत्तिजनक बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही है। शिवानंद तिवारी ने कहा कि न्यायपालिका भी जाति से प्रभावित है। शिवानंद तिवारी ने यह कहते हुए न्यायपालिका पर प्रश्न चिह्न लगा दिया कि लालू के मामले में आए फैसले भी प्रभावित किए गए थे।

न्यायपालिका के बारे में उन्होंने कहा कि जज साहब की भी जाति होती है। ऐसा नहीं है कि वो सीधे आसमान से टपक जाते हैं। उन्होंने कहा कि चारा घोटाला में जितना एफआईआर में षड्यंत्र का चार्ज है। हाईकोर्ट ने माना कि संविधान के अनुसार एक षड्यंत्र के चार्ज सजा मिली है और बाकी पर सुनवाई नहीं होगी। सब एक माना जाएगा।

शिवानंद तिवारी ने उच्चतम न्यायालय का जिक्र करते हुए कहा कि वहां अरुण मिश्रा जज थे और उन्होंने कहा कि सब अलग-अलग होगा। राजद नेता के इस बयान पर विवाद बढ़ने के बाद भाजपा प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा कि न्यायालय द्वारा इस पर संज्ञान लिया जाना चाहिए। उन्होंने इसे न्यायालय की अवमानना बताते हुए कहा कि इन पर केस दर्ज होना चाहिए।

दूसरी ओर, शिवानंद तिवारी का यह बयान सोशल मीडिया पर आने के बाद यूजर्स ने उनके ​लिए तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया और कहा कि देश की न्यायपालिका सबके लिए समान है। यदि कोई व्यक्ति अपराध करता है तो उसे कानून के अनुसार सजा मिलनी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसकी जाति क्या है और वह कितना बड़ा नेता है।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली: मोदी ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार में पीएचडी कर ली: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि अब कांग्रेस के साथ एक और 'भ्रष्टाचारी पार्टी' जुड़ गई है
मोदी का रॉक मेमोरियल दौरा: भाजपा बोली- 'विपक्ष घबराया हुआ, उसे हार का डर'
धरती की परवाह किसे?
'भारतीय भाषाएं और एक भाषायी क्षेत्र के रूप में भारत' विषय पर सम्मेलन का उद्घाटन किया
मैसूरु: दपरे महाप्रबंधक ने मैसूरु रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण किया
राहुल गांधी 4 जून को ईवीएम पर ठीकरा फोड़ेंगे, 6 जून को छुट्टी मनाने थाईलैंड चले जाएंगे: शाह
प्रज्ज्वल मामला: सीएन अश्वत्थ नारायण बोले- इस एसआईटी से सच्चाई सामने लाने की उम्मीद नहीं