दीदी के घोटालों ने बंगाल को किया बर्बाद, केंद्र की योजनाओं के लाभ से लोगों को रखा वंचित: मोदी

दीदी के घोटालों ने बंगाल को किया बर्बाद, केंद्र की योजनाओं के लाभ से लोगों को रखा वंचित: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए।

कूच बिहार (पश्चिम बंगाल)/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि ‘स्पीड ब्रेकर दीदी’ ने कई केंद्रीय योजनाओं पर ब्रेक लगा दिया है और लोगों को देश के अन्य हिस्सों में उपलब्ध लाभ से वंचित रखा है।

मोदी ने यहां रास मेला मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने राज्य में गुंडों को खुला छोड़ रखा है और लोगों की उम्मीदों को धराशायी कर दिया है।

उन्होंने कहा, दीदी ने सारदा घोटाले, रोज वैली घोटाले और नारद घोटाले से पश्चिम बंगाल को बर्बाद कर दिया है। मैं आपसे वादा करता हूं कि यह चौकीदार लूटे गए एक-एक पैसे का जवाब मांगेगा।

मोदी ने रैली के लिए सीमित जगह वाला परिसर मुहैया कराने का जिक्र करते हुए कहा, दीदी ने बड़ी संख्या में लोगों को रैली में भाग लेने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश की। वह ऐसी बचकानी हरकतों से चुनाव जीतने की उम्मीद कैसे कर सकती हैं!

उन्होंने कहा, ममता ने निर्वाचन आयोग के खिलाफ जिस प्रकार गुस्सा दिखाया, उससे पता चलता है कि वह कितनी घबराई हुई हैं। दीदी बंगाल में अपना राजनीतिक आधार तेजी से खो रही हैं।

पश्चिम बंगाल में सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराने की आयोग की घोषणा को लेकर बनर्जी ने अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। मोदी ने बनर्जी पर अपना वोट बैंक सुरक्षित रखने के लिए अवैध प्रवासियों का बचाव करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, दीदी ने घुसपैठ करने वालों को सुरक्षा देकर केंद्र को धोखा दिया। यह चौकीदार घुसपैठियों को बाहर करने के लिए एनआरसी और नागरिकता (संशोधन) विधेयक लेकर आया, लेकिन दीदी अपने महामिलावटी साथियों के साथ मिलकर इन्हें लागू होने से रोक रही हैं।

मोदी ने देश के विकास संबंधी अपनी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि देश में जल्द ही फोन कॉल्स निशुल्क हो जाएंगी और इंटरनेट शुल्क दुनिया में सबसे कम होंगे।

उन्होंने कहा, हर गरीब का बैंक में खाता है और उसके पास डेबिट कार्ड है। महिलाओं को आसानी से गैस कनेक्शन मिल रहे हैं। मोदी सरकार ने उन चीजों को संभव बनाया है, जो कुछ साल पहले असंभव लगती थीं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News