वीआईटी के संस्थापक एवं चांसलर डॉ. जी विश्वनाथन स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क से डॉक्टरेट से सम्मानित हुए

'विश्वनाथन भारत में उच्च शिक्षा तक पहुंच बढ़ाने और दुनियाभर के संस्थानों के साथ साझेदारी करने में अग्रणी रहे हैं'

वीआईटी के संस्थापक एवं चांसलर डॉ. जी विश्वनाथन स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क से डॉक्टरेट से सम्मानित हुए

डॉ. विश्वनाथन को साल 2009 में वेस्ट वर्जीनिया यूनिवर्सिटी द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था

वेल्लोर/दक्षिण भारत। वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीआईटी) के संस्थापक और चांसलर डॉ. जी विश्वनाथन ने हाल ही में अमेरिका में बिंघमटन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क (एसयूएनवाई) से मानद डॉक्टर ऑफ़ लॉ डिग्री प्राप्त की। यह डिग्री विश्वविद्यालय के अध्यक्ष हार्वे स्टेंगर द्वारा प्रदान की गई। डॉ. विश्वनाथन को अंतरराष्ट्रीय उच्च शिक्षा में योगदान के लिए मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया है।

बिंघमटन विवि के अध्यक्ष हार्वे स्टेंगर ने कहा कि चांसलर विश्वनाथन भारत में उच्च शिक्षा तक पहुंच बढ़ाने और दुनियाभर के संस्थानों के साथ साझेदारी करने में अग्रणी रहे हैं।

इस अवसर पर बिंघमटन विवि के प्रोवोस्ट डोनाल्ड हॉल, डीन प्रो. श्रीहरि कृष्णस्वामी, एसेंबली सदस्य डोना ए लुपार्डो, सीनेट सदस्य लीया वेब, वीआईटी के उपाध्यक्ष शंकर विश्वनाथन, डॉ. सेकर विश्वनाथन और डॉ. जीवी सेल्वम, सहायक उपाध्यक्ष कादंबरी एस विश्वनाथन और डॉ. आर सीनिवासन मौजूद थे।

अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी में डॉ.जी विश्वनाथन के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें सीनेटर कन्नन श्रीनिवासन, भारतीय दूतावास में शिक्षा विंग के प्रमुख डॉ. पी करुणाकरण, उत्तरी अमेरिका में तमिल संगम संघ के अध्यक्ष बाला स्वामीनाथन, पूर्व अध्यक्ष बालागन अरुमुगासामी, तमिलनाडु फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. वीरा वेणुगोपाल, रोचेस्टर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रोवोस्ट डॉ. प्रभु डेविड, मोंटक्लेयर स्टेट यूनिवर्सिटी के पूर्व वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. जयचंद्रन, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की वाइस डीन डॉ. श्रीदेवी शर्मा, अर्कांसस विवि वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. पनीर सेल्वम, वीआईटी बेंगलूरु प्रोवोस्ट डॉ. वी राजू, वीआईटी पूर्व छात्र संघ सलाहकार इंदिराणी राधाकृष्णन समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए।

बता दें कि डॉ. जी विश्वनाथन को साल 2009 में वेस्ट वर्जीनिया यूनिवर्सिटी द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'