मोदी की गारंटी- भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने केरल के अट्टिंगल में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

मोदी की गारंटी- भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'खुली लूट' के कारण केरल आर्थिक बदहाली के कगार पर पहुंच गया

अट्टिंगल/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को केरल के अट्टिंगल में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कल विशु का शुभ दिन था। हम इस विशेष अवसर पर केरल के लोगों का आशीर्वाद पाकर खुश हैं। यह आशीर्वाद नई शुरुआत के लिए है। आज आपका विश्वास 'फिर एक बार, मोदी सरकार' बोल रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र का मतलब है 'मोदी की गारंटी'। यह मोदी की गारंटी है कि भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। यह मोदी की गारंटी है कि भारत इंफ्रास्ट्रक्चर का विश्वस्तरीय केंद्र बनेगा। यह मोदी की गारंटी है कि भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्णय लिया है। साथ ही, स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) से जुड़ीं लगभग 10 करोड़ महिलाओं को आईटी, स्वास्थ्य, पर्यटन और खुदरा क्षेत्रों में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केरल पर्यटन में अपार संभावनाएं हैं। हम वैश्विक पर्यटकों को अपनी 'विरासत' से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपनी विरासत को विश्व विरासत के पैमाने पर ले जाने का संकल्प लेते हैं। भाजपा केरल में बड़े पर्यटन स्थलों का समग्र विकास सुनिश्चित करेगी। हम केरल में इको-टूरिज्म के नए केंद्र स्थापित करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि होमस्टे के संभावित अवसर हमारे आदिवासी समुदायों के लिए नए रास्ते खोलेंगे। भाजपा होमस्टे व्यवसाय से जुड़ीं महिलाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। हमने अपने संकल्प पत्र में समुद्रतट संरक्षण के लिए काम करने का संकल्प लिया है। हमारे इस कदम से केरल के मछुआरों को बहुत फायदा होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मछुआरों की आजीविका, जिसे एलडीएफ और यूडीएफ ने पिछले कुछ वर्षों में बर्बाद कर दिया है, अब हमारे द्वारा संरक्षित की जाएगी। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम केरल में मछुआरों के परिवारों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाएंगे और उनकी गरिमा की रक्षा के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे। कांग्रेस और एलडीएफ ने केरल को बुरी तरह से लूटा है। असंख्य घोटालों में शामिल और सोने के तस्करों को बचाने वाले कभी आपकी रक्षा नहीं कर सकते। केरल को भ्रष्ट सरकारों के चंगुल से खुद को बचाने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'खुली लूट' के कारण केरल आर्थिक बदहाली के कगार पर पहुंच गया। केरल में सरकारी खजाना खाली हो गया है। यहां की राज्य सरकार के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया