मोदी का आरोप: कांग्रेस हमारी सीमा, सीमावर्ती गांवों को अविकसित रखकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'विकसित भारत, विकसित पूर्वोत्तर' कार्यक्रम को संबोधित किया

मोदी का आरोप: कांग्रेस हमारी सीमा, सीमावर्ती गांवों को अविकसित रखकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही थी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी क्या होती है, यह आपको अरुणाचल में आकर साफ दिखता है

ईटानगर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में 'विकसित भारत, विकसित पूर्वोत्तर' कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पूरे देश में विकसित राज्य से विकसित भारत का राष्ट्रीय उत्सव तेज गति से जारी है। आज मुझे विकसित पूर्वोत्तर के इस उत्सव में, पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के साथ एक साथ हिस्सेदार बनने का अवसर मिला है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए हमारा विजन अष्टलक्ष्मी का रहा है। दक्षिण एशिया और पूर्व एशिया के साथ भारत के ट्रेड, टूरिज्म और दूसरे रिश्तों की एक मजबूत कड़ी हमारा पूर्वोत्तर बनने जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज यहां एक साथ 55 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण या शिलान्यास हुआ है। आज अरुणाचल प्रदेश के 35 हजार गरीब परिवारों को अपने पक्के घर मिले हैं। अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के हजारों परिवारों को नल कनेक्शन मिले हैं, नॉर्थ ईस्ट के अलग-अलग राज्यों में कनेक्टिविटी से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास पर हमने जितना निवेश बीते 5 वर्ष में किया है, जितना काम किया है, उतना ही काम करने के लिए कांग्रेस को 20 साल लग जाते हैं। पूर्वोत्तर को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार ने विशेष तौर पर 'मिशन पाम ऑयल' की शुरुआत की थी। आज इसी मिशन के तहत पहली ऑयल मिल का लोकार्पण हुआ है। यह मिशन भारत को खाद्य तेल के मामले में आत्मनिर्भर तो बनाएगा ही। साथ ही यहां के किसानों की भी आय बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी क्या होती है, यह आपको अरुणाचल में आकर साफ दिखता है। पूरा पूर्वोत्तर देख रहा है कि मोदी की गारंटी कैसे काम कर रही है। साल 2019 में मुझे सेला टनल का शिलान्यास करने का अवसर मिला था। आज इसका लोकार्पण हुआ है। साल 2019 में ही डोनी पोलो एयरपोर्ट का भी मैंने शिलान्यास किया था। आज ये एयरपोर्ट शानदार सेवाएं दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज विकास के अनेक कामों में पूर्वोत्तर, हमारा अरुणाचल पूरे देश में टॉप कर रहा है। आज जैसे सूरज की किरणें यहां पहले आती हैं, वैसे ही विकास के काम भी यहां सबसे पहले होने लगे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के इन प्रयासों के बीच कांग्रेस और इंडि गठबंधन क्या कर रहे हैं, यह आप अच्छी तरह जानते हैं। अतीत में जब हमारे बॉर्डर पर इन्हें आधुनिक बुनियादी ढांचा बनाना चाहिए था, उस समय कांग्रेस की सरकारें घोटाले करने में व्यस्त थीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हमारी सीमा को, हमारी सीमा के गांवों को अविकसित रखकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही थी। अपनी ही सेना को कमजोर रखना, अपने ही लोगों को सुविधा और समृद्धि से वंचित रखना ही कांग्रेस के काम करने का तरीका है। यही उनकी नीति है, यही उनकी रीति है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से लेकर साल 2014 तक पूर्वोत्तर में 10 हजार किमी नेशनल हाईवे बनाए गए थे। जबकि बीते 10 वर्षों में हो 6 हजार किमी से अधिक नेशनल हाईवे बनाए गए हैं। जितना काम 7 दशक में हुआ, उतना हमने एक दशक में करीब-करीब कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के इंडि गठबंधन के परिवारवादी नेताओं ने मोदी पर हमले बढ़ा दिए हैं और आजकल वो पूछ रहे हैं कि मोदी का परिवार कौन है? गाली देने वालो! कान खोलकर सुन लो - अरुणाचल के पहाड़ों में रहने वाला हर परिवार कह रहा है कि यह मोदी का परिवार है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

निर्मला सीतारमण फिर टैबलेट के जरिए पेपरलेस बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण फिर टैबलेट के जरिए पेपरलेस बजट पेश करेंगी
Photo: @nsitharamanoffc X account
पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान दुबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार!
सरकार ने पीएम-सूर्य घर योजना के तहत डिस्कॉम को 4,950 करोड़ रु. के प्रोत्साहन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए
किसान को मॉल में प्रवेश न देने की घटना के बाद दिशा-निर्देश जारी करेगी कर्नाटक सरकार
भोजनालयों पर नेम प्लेट मामले में उच्चतम न्यायालय ने इन राज्यों की सरकारों को नोटिस जारी किया
भारत की जीडीपी वर्ष 2024-25 में 6.5-7 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी: आर्थिक सर्वेक्षण
सरकारी कर्मचारियों को आरएसएस की गतिविधियों में भाग लेने संबंधी अनुमति देने पर क्या बोले विपक्ष के नेता?