शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली

शहबाज को ऐवान-ए-सद्र में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शपथ दिलाई

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली

Photo: @ShehbazSharif FB page

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पीएमएल-एन नेता शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।

Dakshin Bharat at Google News
शहबाज को ऐवान-ए-सद्र में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शपथ दिलाई। समारोह में नवाज शरीफ, मरियम नवाज और अन्य पीएमएल-एन कार्यकर्ता शामिल हुए। पीपीपी के मुराद अली शाह और सरफराज बुगती भी मौजूद थे।

बता दें कि रविवार को पीएम चुनाव में 201 वोट हासिल करने के बाद शहबाज को प्रधानमंत्री चुना गया था।

पीएमएल-एन नेता अहसान इकबाल ने कहा है कि अब पक्षपातपूर्ण ध्रुवीकरण को समाप्त करने और सकारात्मक सहयोग के माध्यम से पाकिस्तान के पुनर्निर्माण और पुन:ब्रांडिंग पर ध्यान केंद्रित करने का समय आ गया है।

एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, 'मैं सभी प्रमुख पेशेवरों से अनुरोध करता हूं, जो अपने विचारों, प्रयासों, पहल और नवाचार के साथ पाकिस्तान के पुनर्निर्माण में योगदान देना चाहते हैं, उनका इस यात्रा में शामिल होने के लिए स्वागत है।'

वहीं, पीटीआई ने मांग की है कि उसके संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी, पार्टी के अन्य नेताओं और महिला कार्यकर्ताओं को उसके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ बातचीत के लिए सहमत होने से पहले रिहा किया जाए।

इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए, पीटीआई एमएनए गौहर खान से जब अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ बातचीत करने के लिए किसी शर्त के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि अगर कोई आधिकारिक प्रस्ताव दिया गया है तो पार्टी इस पर विचार करेगी और इस पर इमरान की सलाह लेगी।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download