चार साल बाद स्वदेश लौटे पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

भावुक दिख रहे नवाज ने अपनी बेटी मरियम को गले लगाया

चार साल बाद स्वदेश लौटे पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

पीएमएल-एन सुप्रीमो अपने समर्थकों की भारी भीड़ को संबोधित करेंगे

लाहौर/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आत्म-निर्वासन में चार साल बिताने के बाद शनिवार को पाकिस्तान लौट आए। वे लाहौर में मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंच गए हैं।

भावुक दिख रहे नवाज ने अपनी बेटी मरियम को गले लगाया और मंच पर पार्टी के अन्य नेताओं का अभिवादन किया। पीएमएल-एन सुप्रीमो अपने समर्थकों की भारी भीड़ को संबोधित करेंगे।

पीएमएल-एन ने कहा कि नवाज शरीफ दोपहर को इस्लामाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने कानूनी और बायोमेट्रिक औपचारिकताएं पूरी कीं। उनका चार्टर्ड विमान पार्टी और मीडिया संगठनों के 150 से अधिक लोगों के साथ राजधानी शहर में उतरा। 

उन्होंने मीनार-ए-पाकिस्तान जाने से पहले शहबाज शरीफ, इशाक डार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ लाहौर किले में मगरिब की नमाज अदा की।

इससे पहले, भावुक दिख रहीं मरियम नवाज ने मीनार-ए-पाकिस्तान में समर्थकों को इकट्ठा किया। उनकी हमनाम मरियम औरंगजेब को भी उनके चेहरे से आंसू पोंछते देखा गया।

रैली को संबोधित करते हुए मरियम ने कहा कि पूरे पाकिस्तान से लोग आज मीनार-ए-पाकिस्तान में इकट्ठे हुए हैं। मैं भाषण नहीं दूंगी, केवल नवाज़ शरीफ़ आपसे बात करेंगे।

उन्होंने समर्थकों से मीनार-ए-पाकिस्तान पहुंचने पर नवाज का ऐतिहासिक स्वागत करने का आग्रह करते हुए कहा, मैंने सोचा था कि मीनार-ए-पाकिस्तान एक बहुत बड़ा स्थल होगा, लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह पीएमएल-एन समर्थकों के लिए छोटा साबित होगा।

मरियम के साथ, पाकिस्तानी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री हमजा शहबाज़ ने बताया कि कैसे लाहौर की सड़कें समर्थकों से भरी हुई थीं। उन्होंने कहा, यह 2018 का पाकिस्तान है।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से आज रैलियां निकाली गईं। रैली स्थल की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस दल तैनात किए गए हैं। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News