अटकाने, लटकाने और भटकाने का समय चला गया: मोदी

प्रधानमंत्री ने ईटानगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी एवं देश को समर्पित किया

अटकाने, लटकाने और भटकाने का समय चला गया: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम देश के विकास के लिए काम करते हैं

ईटानगर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी एवं देश को समर्पित किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जब भी अरुणाचल आता हूं, एक नई उमंग, ऊर्जा और नया उत्साह लेकर जाता हूं। अरुणाचल के लोगों के चेहरे पर कभी भी उदासीनता और निराशा नहीं झलकती है। अनुशासन क्या होता है? यह यहां हर व्यक्ति और घर में नजर आता है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि फरवरी 2019 में इस एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ था और यह सौभाग्य मुझे मिला था। हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं। अटकाने, लटकाने और भटकाने का समय चला गया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास है, देश के लोगों का विकास है। साल में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के विकास के लिए ही काम करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम देश के विकास के लिए काम करते हैं। मैं यहां अरुणाचल प्रदेश में हूं, जहां सूरज उगता है, और दमन में उतरूंगा, जहां सूरज डूबता है। हम चुनावी लाभ के लिए काम नहीं करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों से यह क्षेत्र पूर्व के राजनीतिक दलों की बेरुखी का शिकार रहा है। अटलजी ने सरकार बनाई और यह पहली सरकार थी, जिसने क्षेत्र के विकास के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दूर-सुदूर सीमा पर बसे गावों को पहले आखिरी गांव माना जाता था, लेकिन हमारी सरकार ने इन्हें आखिरी गांव, आखिरी छोर नहीं, बल्कि देश का प्रथम गांव मानकर काम किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं, बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है। देश ने 2014 के बाद हर गांव तक बिजली पहुंचाने का अभियान शुरू किया था। इस अभियान का बहुत बड़ा लाभ अरुणाचल प्रदेश के गांवों को भी हुआ है। यहां ऐसे अनेक गांव थे, जहां आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची थी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

सीमा विवाद पर कर्नाटक का रुख उचित, ‘अच्छे परिणाम’ के लिए आश्वस्त: बोम्मई सीमा विवाद पर कर्नाटक का रुख उचित, ‘अच्छे परिणाम’ के लिए आश्वस्त: बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि महाराष्ट्र का मामला विचार योग्य है या नहीं, यह महत्वपूर्ण है
पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया