कर्नाटकः विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाका, कम से कम 8 लोगों की मौत

कर्नाटकः विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाका, कम से कम 8 लोगों की मौत

कर्नाटकः विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में धमाका, कम से कम 8 लोगों की मौत

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के शिवमोगा जिले में बृहस्पतिवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे।

पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगूुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘भूकंप नहीं आया था। लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था।’

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद छह मजदूरों की मौत हो गई। स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया।’ उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि कर्नाटक सरकार द्वारा पीड़ितों को हर जरूरी सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News