खुद को उत्तर प्रदेश का मंत्री बताकर गोवा में मेहमान बना शख्स गिरफ्तार

खुद को उत्तर प्रदेश का मंत्री बताकर गोवा में मेहमान बना शख्स गिरफ्तार

सांकेतिक चित्र

पणजी/भाषा। गोवा पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो फर्जी दस्तावेज पेश करके खुद को उत्तर प्रदेश का मंत्री बताते हुए पिछले 10 दिनों से अधिक समय से एक सरकारी अतिथि घर में रह रहा था। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। गोवा अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपी के साथ उसके चार सहयोगी भी रह रहे थे।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पुलिस को आरोपी सुनील सिंह के बारे में बताया जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई। मंगलवार को गिरफ्तार होने से पहले सिंह 12 दिन तक यहां अतिथि गृह में रुका था। यहां तक कि उसने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय भी मांगा था। आरोपी ने खुद को उत्तर प्रदेश सरकार में सहकारिता मंत्री बताया था और इसलिए उसकी सुरक्षा में गोवा पुलिस को लगाया गया था।

इसके बाद जब आरोपी की गतिविधियां संदिग्ध लगीं तो इस बारे में सावंत ने गोवा पुलिस को जानकारी दी। सावंत ने संवाददाताओं से बताया, मैंने अपराध शाखा से व्यक्ति को गिरफ्तार करने को कहा था। आरोपी ने खुद को उत्तर प्रदेश का मंत्री बताते हुए फर्जी पत्र और ईमेल पेश किया था।

आरोपी ने गोवा के सहकारिता मंत्री गोविंद गावडे से पिछले सप्ताह मुलाकात भी कर ली थी और कई मामलों पर उनके साथ चर्चा भी की थी। इस बारे में गावडे ने कहा, मुझे यह बताया गया कि वह राज्य में अतिथि है और उत्तर प्रदेश का मंत्री है। मैं ज्यादा समय तक उससे नहीं मिला। वह 10 मिनट तक मेरे साथ था।

गावडे ने कहा कि उन्हें व्यक्ति संदिग्ध लगा था और गोवा की अपराध शाखा इस मामले में उत्तर प्रदेश के अपने समकक्षों से सहयोग लेगी। आरोपी इस दौरान राज्य में एक स्कूल में मुख्य अतिथि भी रहा और इस कार्यक्रम में भाजपा के नेता और पूर्व सहकारिता मंत्री भी मौजूद रहे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News