मेरी मैम किसी ओर बच्चे को सजा न दे…

मेरी मैम किसी ओर बच्चे को सजा न दे…

 

  • स्कूल टीचर से प्रताड़ित पांचवी कक्षा के छात्र ने की आत्महत्या !

गोरखपुर। शहर के सेंट एंथोनी कान्वेंट स्कूल की एक अध्यापिका द्वारा पांचवीं कक्षा के एक छात्र को सजा दी गई। 12 वर्षीय इस छात्र ने घर पर आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। बुधवार रात्रि को यहां एक चिकित्सालय में उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने आरोपित अध्यापिका को गिरफ्तार कर लिया है व प्रकरण की जांच कर रही है।

मामला गत शुक्रवार का है, शाहपुर के रेल्वे कॉलोनी स्थित इस स्कूल की महिला अध्यापिका गोपा पर आरोप है कि उसने क्षेत्र के मोहनापुर पादरी बाजार निवासी रविप्रकाश के बेटे नवनीत प्रकाश को 15 सितंबर को स्कूल में तीन घंटे तक बेंच पर खड़े रखा तथा इससे पूूर्व भी छात्र नवनीत को नंगा कर पीटा था। इसी दिन स्कूल से घर आकर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी मासूम इहलीला समाप्त करने वाले नवनीत ने एक सुसाइड नोट भी लिख कर अपनी स्टडी टेबल पर रख छा़ेड़ा था। स्थानीय बीआरडी मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन नवनीत की बुधवार रात्रि मौत हो जाने पर बॉडी को घर लाए परिजनों के होश तब उड़ गए जब उन्होंने यह सुसाइड नोट देखा।

बताया जाता है इसमें छात्र नवनीत ने लिखा कि “15 सितंबर को मेरा पहला एग्जाम था, मेरी क्लास टीचर मैम ने मुझे बहुत रुलाया, मुझे बेंच पर तीन घंटे तक खड़ा रखा गया। चापलूसों की बात सुनने वाली मेरी इस मेम की किसी बात का विश्वास मत करिएगा। आज मैंने सोच लिया कि मैं मरने वाला हूं , मेरी आखिरी इच्छा है कि मेरी मैम किसी ओर बच्चे को इतनी बड़ी सजा न दे। ..अलविदा! पापा-मम्मी और दीदी। ‘

नवनीत की इस तरह आत्महत्या की जानकारी के बाद आक्रोशित परिजनों ने जहां स्कूल पहुंचकर हंगामा किया वहीं अन्य विद्यार्थियों के अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए तथा तोड़फोड़ भी की गई। मामले की सूचना पर स्कूल पहुंचजी शाहपुर पुलिस के अलावा बड़ी संख्या में फोर्स भी तैनात की गई। पुलिस ने मृत छात्र के परिजनों से समझाइश की व नवनीत के पिता से तहरीर लेकर मामले की जांच कर रही है।

गोरखपुर पुलिस अधीक्षक शहर विनयकुमार सिंह के मुताबिक गुरुवार सुबह स्कूल खुलते ही आरोपित अध्यापिका को गिरफ्तार कर लिया गया व उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले में जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी के अनुसार बच्चे की हैंड राइटिंग का भी मिलान कराया जा रहा है, यदि वह सत्यापित हुआ तो हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News