देश में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4.80 लाख रह गई

देश में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4.80 लाख रह गई

देश में कोरोना के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4.80 लाख रह गई

नई दिल्ली/भाषा। भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4,80,719 रह गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि संक्रमण के कुल मामलों में से उपचाराधीन मरीजों की संख्या का प्रतिशत घटकर 5.48 प्रतिशत रह गया है।

वक्तव्य में कहा गया, ‘लोग कोविड के नियमों का पालन कर रहे हैं जिससे संक्रमण के नए मामलों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है। राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की सरकारों द्वारा केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। पिछले पांच सप्ताह में प्रतिदिन सामने आने वाले संक्रमण के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है।’

मंत्रालय की ओर से कहा गया कि अब तक कोविड-19 के 81,63,572 मरीज ठीक हो चुके हैं तथा ठीक होने वाले मरीजों की संख्या और उपचाराधीन मरीजों की संख्या में अंतर में वृद्धि हो रही है। वर्तमान में यह अंतर 76,82,853 है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ‘पिछले चौबीस घंटे में दिल्ली में 6,498 मरीज ठीक हो गए। केरल में 6,201 मरीज ठीक हुए। महाराष्ट्र में 4,543 मरीज ठीक हो गए।’ संक्रमण के नए मामलों में से 76.38 प्रतिशत मामले दस राज्यों और संघ शासित प्रदेश से सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ‘दिल्ली में पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण के 7,802 नए मामले सामने आए। केरल में 5,804 मामले सामने आए। महाराष्ट्र में 4,132 मामले सामने आए।’ कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 87,73,479 हो गए और मृतकों की संख्या बढ़कर 1,29,188 हो गई। सुबह आठ बजे तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 से 520 लोगों की जान चली गई।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'छद्म युद्ध' की चुनौतियां 'छद्म युद्ध' की चुनौतियां
आर्थिक दृष्टि से अधिक शक्तिशाली भारत अपने दुश्मनों पर और ज्यादा शक्ति के साथ प्रहार कर सकेगा
दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'