‘जनता कर्फ्यू’ में सभी योगदान देने में जुटे, सतर्कता व सावधानी से लाखों लोगों को मदद मिलेगी: मोदी

‘जनता कर्फ्यू’ में सभी योगदान देने में जुटे, सतर्कता व सावधानी से लाखों लोगों को मदद मिलेगी: मोदी

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री ने रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ में भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करने वालों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि जनता कर्फ्यू को लेकर हर कोई अपनी-अपनी तरह से योगदान देने में जुटा है और लोगों की सतर्कता एवं सावधानी से लाखों लोगों को मदद मिल सकती है।

मोदी ने ट्विटर पर गीतकार प्रसून जोशी, गायिका मालिनी अवस्थी, लोक गायक प्रीतम भरतवाण, आर्थिक क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञ मोहनदास पई सहित कुछ लोगों को टैग किया और उनके योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जनता कर्फ्यू’ में परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं, टेलीविजन और कुछ अच्छा भोजन लें। आप सभी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मूल्यवान सैनिक हैं। आपके सतर्क और सावधान रहने से लाखों लोगों के जीवन को मदद मिल सकती है।’

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लोक गायिका मालिनी अवस्थी को टैग करके लिखा, ‘जनता कर्फ्यू को लेकर हर कोई अपनी-अपनी तरह से योगदान देने में जुटा है। लोक गायिका मालिनी अवस्थीजी अपने अंदाज में लोगों को प्रेरित कर रही हैं।’इससे पहले अपने ट्वीट में मालिनी अवस्थी ने गीत गाकर जनता कर्फ्यू में शामिल होने और कोरोना को फैलने से रोकने का आह्वान किया।

मालिनी अवस्थी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘डरना नही, मुस्कुराना है, मिलकर इसे अब हराना है। जनता कर्फ्यू के दिन घर में सुनिए और सुरक्षित रहिए।’ गीतकार प्रसून जोशी, अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को टैग करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गणमान्य लोग कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में रविवार को घर में रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

मोदी ने कहा, ‘जनता कर्फ्यू जारी है। लोगों का समर्थन जोरदार है।’ मोहनदास पई के संदेश को टैग करते हुए मोदी ने लिखा, ‘ यह समय सामाजिक दूरी बनाने का है। डिजिटल भुगतान इस दिशा में आपको मदद करेगा। हम सुनें कि दिग्गज लोग किस तरह डिजिटल भुगतान अपनाने को कह रहे हैं।’

https://platform.twitter.com/widgets.js

इससे पहले मोहनदास पई ने अपने ट्वीट में डिजिटल भुगतान पर जोर देते हुए कहा कि सुरक्षित रहें, सुरक्षित भुगतान करें।एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि जनता कर्फ्यू को लेकर लोक गायक प्रीतम भरतवाणजी ने एक अनोखा और बेहद सुरीला संदेश दिया है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट के साथ लोक गायक प्रीतम भरतवाण के गीत का वीडियो भी जारी किया।

प्रधानमंत्री ने क्रिकेट कोच माइक हेसन के ट्वीट पर कहा कि आप इस लिंक को देख रहे हैं। ऐसा लगता है कि लोग कोविड-19 को खत्म करने के लिए साथ आ गए हैं। उन्होंने एक व्यक्ति मनीष शुक्ला के कनॉट प्लेस के वीडियो संबंधी ट्वीट पर कहा कि भारत के लोगों ने साथ आने का फैसला किया है। हम सभी कोविड-19 से मिलकर लड़ेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को देश के नाम संबोधन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ‘संयम और संकल्प’ का आह्वान करते हुए देशवासियों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने को कहा था। उन्होंने टीवी पर प्रसारित करीब 30 मिनट के संबोधन में कोरोना वायरस के खतरे पर जोर देते हुए लोगों से घरों के भीतर रहने और जितना संभव हो सके उतना घर से काम करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि दुनिया ने इतना गंभीर संकट पहले कभी नहीं देखा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस को बड़ा झटका, इस सीट से उम्मीदवार का नामांकन पत्र हुआ खारिज कांग्रेस को बड़ा झटका, इस सीट से उम्मीदवार का नामांकन पत्र हुआ खारिज
Photo: @INCIndia X account
मोदी के नेतृत्व में अब वोटबैंक की नहीं, बल्कि रिपोर्ट कार्ड की राजनीति है: नड्डा
कभी विदेशों को जीतने के लिए आक्रमण नहीं किया, खुद में सुधार करके कमियों पर विजय पाई: मोदी
हुब्बली: नेहा की हत्या के आरोपी फैयाज के पिता ने कहा- ऐसी सजा मिलनी चाहिए, ताकि ...
पाकिस्तान में आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर के सैनिक और 2 सरकारी अधिकारियों की हत्या की
उच्च न्यायालय ने बीएच सीरीज वाहन पंजीकरण पर नई शर्तें लगाने वाले परिपत्र को रद्द किया
राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना