कोरोना को परास्त करने के लिए रेलवे की बड़ी पहल, 31 तक सभी यात्री ट्रेनें बंद

कोरोना को परास्त करने के लिए रेलवे की बड़ी पहल, 31 तक सभी यात्री ट्रेनें बंद

indian railway

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कोरोना वायरस को परास्त करने के लिए रेलवे ने बड़ी पहल की है। अब देशभर में 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, 22 मार्च की आधी रात से 31 मार्च की आधी रात तक केवल मालगाड़ियां चलेंगी।

इस अवधि में लंबी दूरी की सभी ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेनें बंद रहेंगी। भारतीय रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘बेहद न्यूनतम उपनगरीय सेवाएं और कोलकाता मेट्रो रेल सेवा 22 मार्च की आधी रात तक जारी रहेगी। इसके बाद ये सेवाएं भी 31 मार्च की आधी रात तक बंद रहेंगी।’

https://platform.twitter.com/widgets.js

रेलवे के नए आदेश के अनुसार 22 मार्च की आधी रात से 31 मार्च की आधी रात तक केवल मालगाड़ियां चलेंगी। चूंकि देशभर में हर रोज यात्री ट्रेनों से लाखों लोग सफर करते हैं। कोरोना के संक्रमण की शृंखला को आगे बढ़ने से रोकने के लिए जरूरी था कि यात्री ट्रेनों का परिचालन रोका जाए। वहीं, मालगाड़ियां चलती रहेंगी, क्योंकि देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी सुनिश्चित करनी है।

रेलवे ने अपनी कई ट्रेनें रद्द करके शुक्रवार को ही अपनी सेवाओं में कटौती कर दी थी, लेकिन उसने उन ट्रेनों को यात्रा जारी रखने की अनुमति दे दी थी जो पहले ही अपनी यात्रा शुरू कर चुकी थीं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News