कांग्रेस विधायक के बिगड़े बोल, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को जलाने की धमकी दी

कांग्रेस विधायक के बिगड़े बोल, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को जलाने की धमकी दी

कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी

राजगढ़ (मध्यप्रदेश)/भाषा। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जलाकर मारने की धमकी दी। हालांकि सोशल मीडिया में बयान वायरल होने के बाद शुक्रवार को विधायक ने माफी भी मांग ली।

लोकसभा में प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे से संबंधित विवादास्पद बयान पर बृहस्पतिवार शाम ब्यावरा में विरोध प्रदर्शन के दौरान दांगी ने कहा, हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जिन्होंने न केवल इस देश के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए शांति का पैगाम दिया, इस देश के लिए सर्वस्व न्यौछावर किया, उनके हत्यारे को संसद में बैठकर भाजपा की सांसद प्रज्ञा ठाकुर कहती हैं कि वह हत्यारा ‘देशभक्त’ था।

उन्होंने कहा, इससे घिनौनी और इससे खराब बात मेरी जिंदगी में कोई और हो नहीं सकती। इस बात की हम सब मिलकर बहुत निंदा करते हैं।

प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर कांग्रेस पूरे मध्यप्रदेश में प्रदर्शन कर रही है। इसी के तहत मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा के पीपल चौराहे पर दांगी के नेतृत्व में बृहस्पतिवार शाम को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रज्ञा ठाकुर का पुतला दहन किया था।

दांगी ने कहा, प्रज्ञा का पूरा पुतला ही नहीं, वह कभी (यहां) आईं तो प्रज्ञा ठाकुर को जला भी देंगे। सोशल मीडिया पर इस बयान के वायरल हो जाने के बाद शुक्रवार को माफी मांगते हुए उन्होंने कहा, मैंने यह बयान आवेश में आकर अचानक दे दिया था। मेरे बोलने में कुछ गलतियां हो गई थीं जिसके लिए मैं माफी मांगता हूं।

दांगी ने कहा कि असल में उनके कहने का मतलब यह था कि राजगढ़ जिले के लोग उनका (प्रज्ञा) बहिष्कार करेंगे। उन्होंने कहा, हम महात्मा गांधी के अनुयायी हैं और सत्य एवं अहिंसा के जो महान आदर्श उन्होंने कायम किए हैं, उन पर हम विश्वास करते हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मोदी का रॉक मेमोरियल दौरा: भाजपा बोली- 'विपक्ष घबराया हुआ, उसे हार का डर' मोदी का रॉक मेमोरियल दौरा: भाजपा बोली- 'विपक्ष घबराया हुआ, उसे हार का डर'
इस स्थान पर महान संत एवं दार्शनिक स्वामी विवेकानंदजी ने ध्यान लगाया था
धरती की परवाह किसे?
'भारतीय भाषाएं और एक भाषायी क्षेत्र के रूप में भारत' विषय पर सम्मेलन का उद्घाटन किया
मैसूरु: दपरे महाप्रबंधक ने मैसूरु रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण किया
राहुल गांधी 4 जून को ईवीएम पर ठीकरा फोड़ेंगे, 6 जून को छुट्टी मनाने थाईलैंड चले जाएंगे: शाह
प्रज्ज्वल मामला: सीएन अश्वत्थ नारायण बोले- इस एसआईटी से सच्चाई सामने लाने की उम्मीद नहीं
तृणकां और इंडि जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं: मोदी