फेसबुक पर भी बजा मोदी का डंका, ट्रंप को पछाड़कर बने विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता

फेसबुक पर भी बजा मोदी का डंका, ट्रंप को पछाड़कर बने विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्राजील के नए राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को पछाड़ दिया है।

यह जानकारी ‘2019 वर्ल्‍ड लीडर्स ऑन फेसबुक’ नामक रिपोर्ट में सामने आई है। इसे दुनिया की मशहूर संचार एजेंसी बीसीडब्ल्यू ने तैयार किया है। यह रिपोर्ट वार्षिक रूप से तैयार की जाने वाली ‘ट्विप्लोमेसी’ स्टडी का भाग है।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रियता की इस सूची में सबसे आगे हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को दूसरा स्थान मिला है। प्रधानमंत्री मोदी के फेसबुक पेज पर 4.3 करोड़ लाइक हैं, जबकि ट्रंप के फेसबुक पेज पर 2.3 करोड़ लाइक हैं। ब्राजील के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को फेसबुक पर सबसे इंगेज्ड नेता माना गया है।

फेसबुक पेज लाइक की श्रेणी में जॉर्डन की रानी राएना तीसरे स्थान पर हैं। उनके फेसबुक पेज पर 1.69 करोड़ लाइक हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी फेसबुक के अलावा ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का भी उपयोग करते हैं और वहां उनके करोड़ों फॉलोअर हैं। ‘मन की बात’ सहित विभिन्न कार्यक्रम इन पर उपलब्ध रहते हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News