कांग्रेस ने मुंबई उत्तर लोस सीट से उर्मिला मातोंडकर को उम्मीदवार बनाया

कांग्रेस ने मुंबई उत्तर लोस सीट से उर्मिला मातोंडकर को उम्मीदवार बनाया

urmila matondkar

मुंबई/भाषा। कांग्रेस ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के पार्टी में शामिल होने के दो दिन बाद, शुक्रवार को उन्हें मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना दिया। मातोंडकर बुधवार को राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो गई थीं और बाद में उन्होंने कहा था कि वह ‘यहीं रहेंगी।’

पार्टी ने एक बयान में कहा, कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र में मुंबई उत्तर संसदीय सीट से आम चुनाव लड़ने के लिए पार्टी उम्मीदवार के तौर पर उर्मिला मातोंडकर के नाम को मंजूरी दे दी है।

उर्मिला ने गत बुधवार को कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

पार्टी में शामिल होने के बाद उर्मिला ने कहा था कि सक्रिय राजनीति में यह उनका पहला क़दम है। उन्होंने कहा था कि वह राजनीति में ग्लैमर के कारण नहीं बल्कि विचारधारा के कारण कांग्रेस में आई हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के बारे में उन्होंने कहा था कि देश को सबको साथ में लेकर चलने वाला नेता चाहिए, ऐसा नेता जो भेदभाव नहीं करता हो। ‘राहुल देश के एकमात्र नेता है जो सबको साथ लेकर चल सकते हैं।’

उर्मिला ने कहा था कि उन्हें कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की जरूरत महसूस हुई क्योंकि देश में अभिव्यक्ति की आजादी खतरे में है और पिछले पांच वर्षों में इस संबंध में कई उदाहरण सामने आए हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने स्वतंत्रता संघर्ष में भाग लिया।

गौरतलब है कि उर्मिला 1990 के दशक में हिंदी सिनेमा की शीर्ष अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं। उन्होंने ‘रंगीला, ‘सत्या, ‘खूबसूरत’, ‘जुदाई’ ‘जंगल’ और कई अन्य कामयाब फिल्मों में काम किया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में...
राजकोट: गेमिंग जोन में आग मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह
जैन मिशन अस्पताल द्वारा महिलाओं के लिए निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर और स्तन जांच शिविर 17 जून तक
राजकोट: गुजरात उच्च न्यायालय ने अग्निकांड का स्वत: संज्ञान लिया, इसे मानव निर्मित आपदा बताया
इंडि गठबंधन वालों को देश 'अच्छी तरह' जान गया है: मोदी
चक्रवात 'रेमल' के बारे में आई यह बड़ी खबर, यहां रहेगा ज़बर्दस्त असर