... तो इस वजह से हुआ दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 पर हादसा?

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 का दौरा किया

... तो इस वजह से हुआ दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 पर हादसा?

Photo: delhiairport Instagram account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 की छत ढहने के मामले में दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (डीआईएएल) ने बयान दिया है। उसके प्रवक्ता ने कहा कि छत ढहने के कारण का आकलन किया जा रहा है, लेकिन प्राथमिक कारण पिछले कुछ घंटों से जारी भारी बारिश प्रतीत होता है। 

उन्होंने कहा कि इस घटना के दौरान 4 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए तथा 8 व्यक्तियों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। दिल्ली हवाईअड्डे द्वारा मृतक के परिवार को 20 लाख रुपए तथा मामूली रूप से घायलों को 3-3 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि एहतियाती उपाय के रूप में, टर्मिनल-1 से समस्त उड़ान परिचालन को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है और संबंधित एयरलाइनों द्वारा टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 से परिचालन करने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है, जब तक कि प्रभावित क्षेत्र में परिचालन बहाल नहीं हो जाता।

उन्होंने कहा कि घटना के कारणों की जांच के लिए तकनीकी समिति गठित की गई है और वह जल्द से जल्द रिपोर्ट देगी। इसके अलावा, स्थिति का आकलन करने और परिचालन बहाल करने के लिए सभी संबंधित एजेंसियों के साथ काम किया जा रहा है।

बता दें कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 का दौरा किया, जहां आज सुबह छत का एक हिस्सा गिर गया था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News