कुवैत: इमारत में आग लगने से 41 लोगों की मौत

हादसे के वक्त इमारत में लगभग 160 लोग थे, जो एक ही कंपनी के कर्मचारी हैं

कुवैत: इमारत में आग लगने से 41 लोगों की मौत

Photo: @indembkwt X account

मंगाफ/दक्षिण भारत। कुवैत के मंगाफ में श्रमिकों के लिए आवास के तौर पर इस्तेमाल होने वाली एक इमारत में बुधवार को भीषण आग गई। इसमें 41 लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मृतकों में 40 भारतीय बताए जा रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि आग बुधवार तड़के कुवैत के दक्षिणी अहमदी गवर्नरेट के मंगाफ क्षेत्र में स्थित छह मंजिला इमारत के रसोईघर में लगी।

हादसे के वक्त इमारत में लगभग 160 लोग थे, जो एक ही कंपनी के कर्मचारी हैं।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा, 'कुवैत सिटी में आग लगने की घटना की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ है। खबर है कि 40 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं।'

उन्होंने कहा, 'हमारे राजदूत कैंप में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतज़ार कर रहे हैं। दुखद रूप से, अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के जल्द और पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।'

आज भारतीय श्रमिकों के साथ हुए उक्त हादसे के संबंध में दूतावास ने एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर +965-65505246 जारी किया है। अपडेट के लिए इस हेल्पलाइन से जानकारी ली जा सकती है। दूतावास ने कहा कि वह हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

कुवैत में भारत के राजदूत आदर्श स्वैका ने अल-अदन अस्पताल का दौरा किया, जहां 30 से ज्यादा घायल भारतीय श्रमिकों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने कई मरीजों से मुलाकात की और उन्हें दूतावास की ओर से पूरी सहायता का आश्वासन दिया। अस्पताल अधिकारियों ने बताया कि लगभग सभी की हालत स्थिर है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News