टीटीपी आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पाक फौज के 7 जवान ढेर

कार्रवाई में 23 आतंकवादियों की भी मौत हो गई

टीटीपी आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पाक फौज के 7 जवान ढेर

Photo: ISPROfficial1 FB page

रावलपिंडी/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में फौज के एक कैप्टन समेत सात जवानों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 23 आतंकवादियों की भी मौत हो गई।

बताया गया कि पाकिस्तानी फौज के जनसंपर्क विभाग ने इसकी पुष्टि की है। उसने कहा कि रविवार और सोमवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के विभिन्न इलाकों में सुरक्षा बलों के तीन अलग-अलग अभियानों के दौरान 23 आतंकवादी ढेर हो गए और सात जवान भी मारे गए।

बताया गया कि मारे गए आतंकवादी प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से जुड़े हुए थे। पेशावर के पास हसन खेल इलाके में एक खुफिया ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें सुरक्षा बलों ने छह आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया और कई ठिकानों का भंडाफोड़ किया। हालांकि झड़प में एक अधिकारी और एक सैनिक की मौत हो गई।

प्रांत के टांक जिले में चलाए गए एक अन्य ऑपरेशन में 10 आतंकवादी मारे गए। तीसरी झड़प खैबर जिले के बाग इलाके में हुई, जिसमें सुरक्षा बलों ने सात आतंकियों को मार गिराया, जबकि दो घायल हो गए। हालांकि, गोलीबारी के दौरान पांच जवान भी मारे गए।

बताया गया कि मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए। ये सुरक्षा बलों के साथ-साथ आम नागरिकों के खिलाफ कई आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे।

बता दें कि पाकिस्तान में टीटीपी के आतंकवादी ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। यह संगठन कथित तौर पर अफगानिस्तान में मजबूती से मौजूद है और इसके आतंकवादी पाकिस्तान में हमला करने के बाद भागकर वहां चले जाते हैं। पाकिस्तान ने टीटीपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए अफगानिस्तान पर दबाव डाला है, लेकिन हमले नहीं रुक रहे हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List