तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी

प्रधानमंत्री ने प. बंगाल के झारग्राम में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब दुनिया तेजी से विकास कर रही थी, तब कांग्रेस सरकार घोटालों के 'कीर्तिमान' गढ़ रही थी

झारग्राम/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के झारग्राम में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांचवें चरण का मतदान लगभग पूरा होने को है। बंगाल में तृणकां और इंडि गठबंधन पहले पस्त थे, पांचवें चरण में ये परास्त हो चुके हैं। चार जून को ये समाप्त होते दिखाई देंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडि गठबंधन के बिखरने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। कांग्रेस डूब चुका जहाज है और तृणकां के जहाज में भी छेद हो चुका है। ये लोग एक-दूसरे की सवारी कर लें, फिर भी डूबना तो तय है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश भूला नहीं है, जब दुनिया तेजी से विकास कर रही थी, तब कांग्रेस सरकार घोटालों के 'कीर्तिमान' गढ़ रही थी। दुनिया के देश हर पल आगे बढ़ रहे थे, लेकिन कांग्रेस युवा पीढ़ी को पीछे धकेल रही थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटा, वहां आतंकवाद अब अपनी आखिरी सांस ले रहा है। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब मिला, नक्सलवाद की कमर टूटी, भ्रष्टाचार पर लगाम लगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 60 साल तक ये लोग (कांग्रेस) गरीबी हटाओ का नारा लगाते रहे। देश जानता है कि यह मोदी है, जिसने भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया, देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला, दशकों पुरानी समस्याओं का समाधान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक ओर केंद्र में मोदी की रिपोर्ट कार्ड सरकार है, दूसरी ओर बंगाल में तृणकां की रेट कार्ड सरकार है। तृणकां ने बंगाल में हर नौकरी का रेट कार्ड लगा रखा है। पैसा दो, नौकरी लो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणकां से बंगाल के लोगों, बंगाल की पहचान को भी खतरा है। आज पूरा देश बंगाल को लेकर चिंतित है। यहां आए दिन हिंसा होती है, भाजपा कार्यकर्ताओं को मारा जाता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग (तृणकां) घुसपैठियों को बुला-बुला कर बसा रहे हैं। सीमावर्ती इलाकों में बंगाल के लोगों की आबादी घट रही है। घुसपैठिए यहां आकर हमारे दलित, पिछड़े, आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करते हैं। तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ तब के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बार-बार यह कहना कि देश के संसाधनों पर पहला हक एक समुदाय का है और दूसरी तरफ तब रिमोट कंट्रोल से सरकार चला रहे शहजादे का ताल ठोककर यह कहना कि कांग्रेस उस समुदाय को आरक्षण देगी। यही कांग्रेस की सच्चाई है, जिसे कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम ने वर्षों तक देशवासियों के सामने नहीं आने दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के शहजादे का एक वीडियो देखा है। ग्यारह-बारह साल पुराने वीडियो में वे खुलेआम कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी उस समुदाय को आरक्षण देगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

जमीन से जुड़ाव जरूरी जमीन से जुड़ाव जरूरी
कम-से-कम अगले लोकसभा चुनाव तक तो इनकी चर्चा जारी रहेगी
'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है'
यूक्रेन को मिलेगी राहत? शांतिवार्ता के लिए पुतिन ने रखीं ये शर्तें
बीएचईएल को थर्मल पावर प्लांट के लिए दो बैक-टू-बैक ऑर्डर मिले
जी-7 शिखर सम्मेलन: मैक्रों समेत इन नेताओं से मिले मोदी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
येडियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट पर बोले कुमारस्वामी- पिछले 4 महीनों में पुलिस विभाग क्या कर रहा था?
ऐसा मैसेज आए तो रहें सावधान, यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार ने गंवा दिए 5.14 करोड़ रु.