जब त्रिपुरा में सीपीएम और कांग्रेस प्रमुख पार्टियां थीं, तब भ्रष्टाचार फल-फूल रहा था: मोदी

प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के अगरतला में जनसभा को संबोधित किया

जब त्रिपुरा में सीपीएम और कांग्रेस प्रमुख पार्टियां थीं, तब भ्रष्टाचार फल-फूल रहा था: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि नारी शक्ति का उत्साह त्रिपुरा को लूटने का इरादा रखने वालों की नींद उड़ा रहा है

अगरतला/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को त्रिपुरा के अगरतला में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज महानवमी का शुभ अवसर है। मैंने हाल ही में मां कामाख्या की भूमि का दौरा किया और माता त्रिपुर सुंदरी को नमन करता हूं। पांच सौ साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार हमारे रामलला तंबू की जगह भव्य मंदिर में हैं। आज भव्य मंदिर में सूर्य किरणों ने उनके मस्तक का अभिषेक किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां पूर्वोत्तर में रहना हमारा सौभाग्य है, जहां सूर्य की किरणें सबसे पहले पृथ्वी को छूती हैं। सूर्य की किरणें भारत के उज्ज्वल भविष्य की प्रतीक हैं। विकसित त्रिपुरा, विकसित भारत की प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज यह विशाल भीड़ त्रिपुरा के मूड को दर्शा रही है। हमारी नारी शक्ति का उत्साह त्रिपुरा को लूटने का इरादा रखने वालों की नींद उड़ा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारी सरकार ने 3 लाख से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया है। हमने आदिवासी समुदायों के बच्चों को शिक्षित करने के लिए एकलव्य मॉडल स्कूल भी शुरू किए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने भारत में 3 करोड़ नए घर बनाने का फैसला किया है। हमारी पहल से त्रिपुरा के लोगों को बहुत फायदा होने वाला है। हमने आयुष्मान भारत योजना का लाभ वरिष्ठ नागरिकों तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा के विकास के लिए बीजेपी ने हीरा मॉडल - हाईवे, इंटरनेटवे, रेलवे और एयरवेज़ पर काम किया है। त्रिपुरा में 4-लेन हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है। एक समय त्रिपुरा में इंटरनेट कनेक्टिविटी का अभाव था। हालांकि, अब पूरे त्रिपुरा में 5जी इंटरनेट उपलब्ध है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हम हीरा+ मॉडल पर काम करने जा रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास की उपेक्षा की। उनकी नीति 'पूर्व को लूटो' थी। दस साल पहले मैंने कांग्रेस और वामपंथियों की लूट ईस्ट नीति को ख़त्म किया था। अब, हम 'एक्ट ईस्ट' नीति पर काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम पूर्वोत्तर के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। मैं एकमात्र प्रधानमंत्री हूं, जिसने एक दशक में 50 से अधिक बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है। आज त्रिपुरा के लिए भाजपा का मतलब विकास की राजनीति है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब त्रिपुरा में सीपीएम और कांग्रेस प्रमुख पार्टियां थीं, तब भ्रष्टाचार फल-फूल रहा था। वामपंथी पार्टियों ने त्रिपुरा को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। सतही तौर पर वामपंथी और कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी लग सकते हैं, लेकिन पर्दे के पीछे उनकी विचारधारा एक ही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सुनिश्चित करें कि आप त्रिपुरा के विकास के लिए वोट करें। भाजपा-राजग को दिया गया हर वोट मोदी की गारंटी को मजबूत करेगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच भ्रांति पैदा करना चाहती है: शाह कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच भ्रांति पैदा करना चाहती है: शाह
शाह ने कहा कि भाजपा स्पष्ट रूप से मानती है कि धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है
बंद हो शारीरिक दंड
कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी
कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी