इंडि गठबंधन के नेता या तो जेल में या जमानत पर हैं: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नागालैंड के चुमौकेदिमा में राजग की चुनावी रैली को संबोधित किया

इंडि गठबंधन के नेता या तो जेल में या जमानत पर हैं: नड्डा

नड्डा ने कहा कि मोदी ने राजनीति की संस्कृति, परिभाषा, शैली और नजरिए को बदल दिया है

चुमौकेदिमा/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को नागालैंड के चुमौकेदिमा में राजग की चुनावी रैली को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज मैं यहां जो उत्साह देख रहा हूं, वह मुझे विश्वास दिला रहा है कि नागालैंड के लोगों ने हमें जिताने का फैसला कर लिया है। मुझे खुशी है कि मैं समृद्ध संस्कृति और परंपराओं की भूमि पर आया हूं, और ऐसी भूमि जिसने हमेशा मानवता और सभ्यता का सम्मान किया है।

नड्डा ने कहा कि नागालैंड ईमानदारी, सादगी, कड़ी मेहनत और ताकत का प्रतीक है। मैं इस पवित्र भूमि को नमन करता हूं। कांग्रेस को यहां सेवा करने का मौका मिला, लेकिन उसने इसका बहुत दुरुपयोग किया। कांग्रेस ने कभी भी उस समय का सम्मान नहीं किया, जो उसे दिया गया था। न ही उसने लोगों और उनकी आकांक्षाओं का सम्मान किया।

वे लोकसभा के लिए लड़ रहे हैं, वे दिल्ली के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन विधानसभा में उनके पास कोहिमा में कोई सीट नहीं है। कांग्रेस ने नागालैंड में विकास और समृद्धि को विफल कर दिया। उसने जो नीति अपनाई, वह थी 'वोट पाओ और भूल जाओ।' यही कारण है कि नागालैंड की राज्य विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के पास एक भी सीट नहीं है।

नड्डा ने कहा कि आज पूर्वोत्तर की तस्वीर आमूल-चूल परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। पूर्वोत्तर के लिए मोदी का दृष्टिकोण 'एक्ट ईस्ट' तक सीमित नहीं है, बल्कि वे इस क्षेत्र को 'दक्षिण एशिया और पूर्वी एशिया का प्रवेश द्वार' बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

नड्डा ने कहा कि आज मोदी ने राजनीति की संस्कृति, परिभाषा, शैली और नजरिए को बदल दिया है। कांग्रेस शासन के तहत पूर्वोत्तर 'बांटो और बांटो और बांटो' की समस्या से जूझ रहा था। लेकिन भाजपा-एनडीपीपी शासन के तहत पूर्वोत्तर को 'डिवाइन मॉडल' में बदल दिया गया है। विशेष रूप से, हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर में पीएम-डिवाइन मॉडल के लिए 6,600 करोड़ रुपए की बड़ी राशि निर्धारित की है।

नड्डा ने आरोप लगाया कि इंडि गठबंधन कुछ और नहीं, बल्कि भ्रष्ट लोगों का एक समूह है। यह गठबंधन परिवारवादी पार्टियों का है। उनके नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं। उन्हें आराम करने दीजिए और हमें ज्यादा से ज्यादा काम करने का मौका दीजिए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया