पाक में आत्मघाती धमाके की गूंज बीजिंग तक, 5 नागरिकों के मारे जाने से बढ़ी चीन की चिंता

इस्लामाबाद ने हमले के जिम्मेदार 'अपराधियों और सहयोगियों' को पकड़ने के लिए त्वरित जांच की घोषणा की है

पाक में आत्मघाती धमाके की गूंज बीजिंग तक, 5 नागरिकों के मारे जाने से बढ़ी चीन की चिंता

Photo: PixaBay

शांगला/इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में मंगलवार को बिशम में एक आत्मघाती बम धमाके में दासू बांध परियोजना पर काम कर रहे पांच चीनी नागरिकों के मारे जाने के बाद चीन की चिंता बढ़ गई है। उसने मामले की गहन जांच और अपने नागरिकों की सुरक्षा की मांग की है।

Dakshin Bharat at Google News
जवाब में, इस्लामाबाद ने हमले के जिम्मेदार 'अपराधियों और सहयोगियों' को पकड़ने के लिए त्वरित जांच की घोषणा की है।

मंगलवार दोपहर को शांगला जिले के बिशम में दासू बांध परियोजना के बस परिवहन कर्मचारियों पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला कर दिया, जिसमें पांच चीनी नागरिकों के अलावा एक पाकिस्तानी चालक की भी मौत हो गई।

बिशम के एसडीपीओ जुमा रहमान ने मीडिया को बताया कि बस इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही थी, जब काराकोरम हाईवे पर उस पर हमला हुआ। यह चीनी काफिले पर आत्मघाती हमला था और कोहिस्तान की ओर से आ रहे विस्फोटक से भरे वाहन ने बस को टक्कर मार दी। हमले के बाद बस में आग लग गई और वह खाई में गिर गई।

हमले में भारी मात्रा में विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने सबूत इकट्ठा करने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। घटनास्थल से संदिग्ध आत्मघाती हमलावर के शरीर के टुकड़े भी इकट्ठे किए गए हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह अपने घर पर दोपहर की प्रार्थना की तैयारी कर रहा था, जब दो जोरदार धमाकों की आवाज सुनी। वह घर से बाहर आया और धुएं का घना गुबार देखा। सभी लोग पास के नाले की ओर भाग रहे थे।

बिशम में रेस्क्यू स्टेशन के प्रभारी अधिकारी शेराज़ खान ने बताया कि खाई में गिरी बस में आग लगने से पूरा इलाका धुएं से भर गया। आग की लपटों को बुझाने और शवों को निकालने के लिए बचावकर्मियों को खाई से नीचे उतरना पड़ा। बाद में शवों को बिशम के तहसील मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

बिशम के थाना प्रभारी बख्त जहीर खान ने कहा कि धमाका इतना तेज था कि बस पूरी तरह नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि हमें पास के पेड़ों पर इसका कुछ हिस्सा मिला, जिससे धमाके की तीव्रता का पता चला।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download