गणतंत्र दिवस समारोह: राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का किया आह्वान

रेल पहिया कारखाने के महाप्रबंधक आर राजगोपाल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

गणतंत्र दिवस समारोह: राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का किया आह्वान

Photo: Rail Wheel Factory

येलहंका/दक्षिण भारत। रेल पहिया कारखाने में शुक्रवार को 75वां गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया। इस अवसर पर रेल पहिया कारखाने के महाप्रबंधक आर राजगोपाल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

इस अवसर पर राजगोपाल ने कहा कि भारतीय रेलवे राष्ट्र की जीवन रेखा है और इसके अभिन्न अंग के रूप में आरडब्ल्यूएफ ने राष्ट्र-निर्माण में भारत के संविधान के उद्देश्यों को प्राप्त करने में बहुत योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि आरडब्ल्यूएफ में प्रति व्यक्ति उत्पादकता न केवल भारतीय रेलवे में, बल्कि इसके बाहर भी सबसे अधिक है। 

उन्होंने अलग-अलग विभागों की उपलब्धियों को उजागर किया और उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों पर प्रकाश डाला। आरडब्ल्यूएफ ने 8 जनवरी को एक ही दिन में अब तक का सबसे अधिक यानी 960 पहिए डाले जाने का रिकॉर्ड बनाया।

इसी तरह, पिछले साल 31 अक्टूबर को एक ही दिन में 531 एक्सल बनाए गए, जो सर्वकालिक रिकॉर्ड है। एक दिन में 983 व्हीलसेट की अब तक की सबसे अधिक व्हीलसेट लोडिंग 8 नवंबर को हासिल की गई थी।

इस अवसर पर आरपीएफ, एनसीसी कैडेट्स द्वारा मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्य आकर्षण थे। केवी/आरडब्ल्यूएफ के 10वीं और 12वीं कक्षा के टॉपर्स को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर, महाप्रबंधक ने सभी उपलब्धियों के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों की सराहना की और राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का आह्वान किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News