बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था ने भारी बारिश से पीड़ितों की ओर बढ़ाया मदद का हाथ

'मानवता की सेवा ही ध्येय'

बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था ने भारी बारिश से पीड़ितों की ओर बढ़ाया मदद का हाथ

गुजरात के कई इलाकों में जनजीवन प्रभावित हुआ है

भरूच/दक्षिण भारत। मानसून की भारी बारिश के कारण गुजरात के कई इलाकों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। यहां भरूच और अंकलेश्वर में नर्मदा नदी के किनारे पर बसी आबादी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसके मद्देनजर बीएपीएस स्वामीनारायण संप्रदाय के संतों और स्वयंसेवकों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने प्रभावित इलाकों में राहत पहुंचाई है।

बता दें कि बीएपीएस स्वामीनारायण संप्रदाय के संतों को सूचना मिली थी कि भरूच, अंकलेश्वर और बेट इलाकों में भारी बारिश से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। इसके बाद उन्होंने तय किया कि प्रभावित इलाकों में टीमें भेजी जाएगीं। उन्होंने तुरंत इस पर अमल करते हुए स्वयंसेवकों को भेजा। 

जब स्वयंसेवक वहां पहुंचे तो देखा कि कई इलाकों में पानी भरा हुआ था। उन्होंने शहरों के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी मदद पहुंचाई। बारिश प्रभावित लोगों को भोजन और कपड़े उपलब्ध कराए गए।

स्वयंसेवकों ने कहा कि मानवता की सेवा ही उनका ध्येय है। वे पहले भी मुश्किल हालात से परेशान लोगों की मदद करते रहे हैं। जब किसी इलाके से ऐसी सूचना आती है कि भारी बारिश, बाढ़ या प्राकृतिक आपदा के कारण लोग संकट में हैं तो स्वामीनारायण के भक्त वहां पहुंच जाते हैं और बिना किसी भेदभाव के सबकी सेवा करते हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News