सितारों की बदलती चाल किसे करेगी मालामाल? जानिए साप्ताहिक राशिफल

सितारों की बदलती चाल किसे करेगी मालामाल? जानिए साप्ताहिक राशिफल

weekly rashifal

साप्ताहिक राशिफल
सोमवार 22 अक्टूबर से रविवार 28 अक्टूबर, 2018 तक

मेष
इस सप्ताह एक्सपोर्ट और इंपोर्ट का बिजनेस करने वाले लोगों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। व्यापार में कुछ जातकों को किसी बड़े काम का कांट्रेक्ट मिलने की संभावना है। परिवार का कोई सदस्य अपने अच्छे कामों के द्वारा आपका सर गर्व से ऊंचा करने वाला है। इस सप्ताह की गई मेहनत कहीं बेकार नहीं जाने वाली है अंतत: आपको ही इसका फायदा मिलेगा, अतः अपना प्रयास जारी रखें। आर्थिक स्तर पर चीजें बेहतर होने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को अपने वर्तमान कार्य पर मन लगाकर काम करना चाहिए अन्यथा आपको नौकरी में दिक्कतों का अहसास होने लगेगा। स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह के अंत मे आपको कुछ सावधान रहने की सलाह दी जाती है।

वृष
इस सप्ताह आर्थिक स्तर पर आपकी मेहनत रंग लाने वाली है तथा अब जाकर आपके प्रयासों को सफलता मिलने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रही है। इस समय आपकी अच्छी कमाई आपको शेयर बाजार या सट्टे में कुछ रिस्क लेने के लिए प्रेरित करेगी, किन्तु सावधान रहकर इन्वेस्ट करें अन्यथा दांव उल्टा भी पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको आर्थिक स्तर पर मजबूती मिलने की संभावना है इसलिए भरपूर मेहनत करें तथा किसी भी काम को छोटा या कम समझने की गलती न करें। बिचौलिए या फ्रीलांसर का काम करने वालों के लिए सप्ताह का अंतिम चरण शानदार रहने वाला है। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह आपको पेट मे गैस तथा बदहजमी का शिकार होना प़ड सकता है ध्यान रखें।

मिथुन
इस सप्ताह कोई ब़डी बीमारी के बनने की संभावना के चलते मेडिकल चेकअप के लिए तैयार रहना चाहिए्। सप्ताह के शुरू के दिनों में स्वास्थ्य से सम्बंधित कुछ दिक्कते रहेंगी किन्तु मध्य सप्ताह आते आते राहत भरी खबर मिलने की संभावना है। सप्ताह के मध्य भाग में जिन लोगों ने एकसाथ कई कामों में हाथ डाल रखा है, उन्हें हद से ज्यादा ट्रेवल करना प़ड सकता है। परिवार मे आपके ज्यादा हस्तक्षेप करने से परेशानी हो सकती है इसलिए परिवार कर सदस्यों को फैसले खुद ही लेने दें अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंत मे घर मे किसी मांगलिक कार्य के चलते पूर्णत: व्यस्त रहने की संभावना है। स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा संभलकर चलने की हिदायत दी जाती है। विद्यार्थियों को इस सप्ताह के अंत मे लाभ मिलने की पूर्ण सम्भावना है।

कर्क
इस सप्ताह आप अपने अंदर के हुनर को बाहर निकालने के लिए भरपूर मेहनत व परिश्रम करें ताकि अच्छे ग्रह गोचर ला लाभ आपको मिल सके। कार्यस्थल पर लोगों से मिला प्रोत्साहन आपके लिए अत्यंत ही लाभदायी सिद्ध होगा। पारिवारिक स्तर पर आपको जो पसंद है, उसे पूरा करने के लिए किसी भी प्रकार की उठापटक पैदा न करें। व्यापार को बचाने के लिए आप किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहेंगे जो कि आपके लिए अनुकूल रहेगा। नौकरीपेशा जातक काम को गंभीरता से लें अन्यथा नुकसानदेह हो सकता है। व्यापार और दाम्पत्य के बीच सामंजस्य बिठा पाने के कारण संतोषजनक स्थिति रहेगी। विद्यार्थियों के लिए समय बेहद अनुकूल रहेगा किन्तु स्वास्थ्य का पलड़ा कुछ कमजोर रह सकता है।

सिंह
इस सप्ताह की शुरुआत से ही जो लोग रोग से ग्रसित थे उनको अच्छी सेहत का आनंद मिलेगा। जो लोग वेट लॉस करना चाहते हैं उनके लिए समय अनुकूल है अतः वर्क आउट करना प्रारम्भ करें। किसी महंगे सामान को खरीदने या न खरीदने की मनोदशा से गुजरने की संभावना है। कुछ भी निर्णय लेने से पहले अपनी वित्तीय अवस्था के बारे में सोचना इस समय बेहद जरूरी होगा। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर कोई प्रतिद्वंद्वी पीछे धकेलने के प्रयास में लगा रह सकता है, सावधान रहना हितकर होगा। विद्यार्थियों के लिए समय उतार—चढ़ाव वाला बना रह सकता है, अतः सावधानीपूर्वक अध्ययन में लगे रहें। कामकाजी महिलाओं तथा नौकरीपेशा जातकों के लिए समय बेहद उलझनभरा रह सकता है।

कन्या
इस समय आप अपनी उपलब्धियों पर संतोष करें तथा जीवन को थोड़ा सुगम बनाने के प्रयास करें अन्यथा ज्यादा लालच में आकर सेहत खराब कर बैठेंगे। किसी परिस्थिति से डरकर आप अपने अंदर के प्रतियोगी को और चुनौतियों से ल़ड़ने की क्षमता को खत्म नहीं होने दे सकते। किसी भी काम के लिए सिर्फ अपना श्रेष्ठ देने पर फोकस रखें। सप्ताह के मध्य भाग में यदि कुछ सुधारना है तो घरेलू स्तर पर ही बदलाव लाने का प्रयास करें। सप्ताहान्त में आपका स्थान परिवर्तन हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में सक्रिय रहना आपके लिए सौभाग्यशाली रहेगा। व्यापार में पैसे के लेनदारी को लेकर लापरवाही दिखाना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। विद्यार्थी पढ़ाई को गंभीरता से लें अन्यथा यह समय आपको भटका सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा यात्राएं ज्यादा होंगी।

तुला
इस सप्ताह की शुरुआत में व्यापारिक स्तर पर आप बहुत शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। पिछले बहुत दिनों से जो लोग आपसे शत्रुता कर रहे थे वो अब दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते है। समाज में आपकी इज्जत बढ़ेगी तथा सामाजिक कार्यों में कुछ खर्च भी हो सकता है। सामाजिक स्तर पर आपकी इमेज अच्छी बनेगी तथा यश, मान, सम्मान बनेगा। मध्य सप्ताह में दोस्तों के साथ फिल्म देखने या मॉल में घूमने जानें का कार्यक्रम बन सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर के लिए बाहर जाने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं। नौकरीपेशा जातक अपने कार्यस्थल पर बेहद गंभीरता से कार्य करेंगे तथा बॉस से प्रशंसा के पात्र बनेंगे। विद्यार्थी पढ़ाई में बहुत अच्छी रणनीति से कार्य करेंगे। स्वास्थ्य के मामले में मौसमी बीमारियों से बचना आपके लिए जरूरी है।

वृश्चिक
इस सप्ताह की शुरुआत में नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर कई सारी जिम्मेदारियां दिए जाने के कारण समय का बहुत अभाव रहने वाला है। व्यापार में पैसे का लेन-देन संतोषजनक रूप से पूरा हो जाने के संकेत हैं। सप्ताह के मध्य भाग में जिसे आप नापसंद करते हैं, अथवा जो आपका शत्रु है उस पर पूरी नजर बनाए रखें अन्यथा आपका शत्रु आपकी व्यापारिक स्थिति को प्रभावित कर सकता है। इस समय दांपत्य जीवन मे थोड़ी उठापटक बनी राह सकती है, अतः कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें। विद्यार्थीयों के लिए समय अनुकूल रहेगा किन्तु खेलकूद में समय बर्बाद न करें। कामकाजी महिलाओं के लिए समय कुछ कमजोर बना रहने के कारण स्वास्थ्य का पलड़ा कुछ कमजोर रह सकता है।

धनु
यदि आप बहुत दिनों से अपना मकान खरीदने की कोशिश में हैं तो इस सप्ताह की शुरुआत में आप सफल हो सकते हैं। नौकरी करने वाले महिला पुरुषों को कार्यस्थल पर कोई बड़े षड्यंत्र का हिस्सा बना सकता है, अतः सभी सहकर्मियों की गतिविधि का ध्यान रखें तथा षडयंत्र से अपना बचाव करें। व्यापारी वर्ग को अत्यधिक उधार देने से बचना होगा तथा यदि बाजार से आपकी लेनदारी बहुत ज्यादा है तो जल्दी से तकादा करें अन्यथा पैसा डूबने के हालात पैदा हो सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई से भटकाव पैदा हो सकता है, सावधान रहना हितकर होगा। सप्ताह के अंतिम चरण में व्यापार में बिना पूरी डिटेल जाने किसी भी योजना में हाथ आजमाना नुकसानदेह हो सकता है।

मकर
सप्ताह की शुरुआत में व्यापारिक स्तर पर कोई सुनहरा मौका आपका इंतजार कर रहा है। जो जातक शेयर बाजार, सट्टा आदि का कार्य करते हैं उन्हें कोई शेयर में लाभ अथवा लॉटरी जीतने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। मध्य सप्ताह के बाद से सेहत को लेकर चिंतित जातकों को अब खुश होने का मौका मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी तथा परिवार में किसी के यहां मांगलिक कार्य होने की सम्भवना है। नौकरीपेशा जातक जो पुरानी नौकरी छोड़कर नई की तलाश कर रहे हैं उन्हें खुशखबरी मिल सकती है। विद्यार्थियों को अध्ययन में सफलता मिलेगी तथा स्कूल में अव्वल आएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह कुछ कमजोर रह सकता है, खासकर जो जातक शुगर व ब्लड प्रेशर के रोगी हैं वो ज्यादा ख्याल रखें।

कुंभ
इस सप्ताह व्यापार में तथा नौकरी में कार्य की अधिकता के कारण भागमभाग बनी रहेगी। नौकरीपेशा जातकों को नौकरी से एक छोटा सा अवकाश लेकर घूमने जाना जिंदगी में नया रंग भर सकता है। स्पेस रिसर्च फील्ड में काम करने वाले जातकों को इस सप्ताह कार्य में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। जिन विद्यार्थियों ने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली है उनको कैंपस सलेक्शन में अच्छी कंपनियों में मौका मिलने की उम्मीद है। सामाजिक स्तर की किसी बहस अथवा चुनाव में कोई आपका बेहद विश्वसनीय व्यक्ति आपके विपरीत जाकर नुकसान पहुंचा सकता है। महिलाओं कर लिए पूरा सप्ताह सुकून भरा रहेगा तथा स्वास्थ्य के मामले में भी कुम्भ राशि के समस्त जातकों के लिए खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

मीन
व्यापारिक स्तर पर इस सप्ताह आपकी उपलब्धि शानदार रहने की अपेक्षा है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है, अतः किसी भी प्रकार की लापरवाही आपके किए खतरनाक साबित हो सकती है। मध्य सप्ताह में मानसिकता कुछ कमजोर रहेगी तथा खर्च अधिक होने से चिंता बनी रह सकती है। किसी परिवार के सदस्य की बड़ी जरूरत को पूरा करने में बहुत बड़ा व्यय हो सकता है। काम के लोड से दबकर सेहत को नजरअंदाज करना आप पर भारी पड़ सकता है। परिवारिक सदस्य या किसी दोस्त के साथ आउटिंग पर जानें का योग बन सकता है। दाम्पत्य जीवन मे अपना किया हुआ वादा निभाने में असमर्थ लोगों को कुछ दिक्कतें हो सकती है। स्वास्थ्य का पलड़ा इस सप्ताह कुछ कमजोर हो सकता है।

— ज्योतिर्विद पं. श्रीधर खांडल —

संपर्क : +91 88847 69193
+ 91 88849 19349
www.nakshatraveda.com

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List