ज़िंदगी को लेकर क्या थे सुशांत के सपने? परिवार ने बयान जारी कर बताया

ज़िंदगी को लेकर क्या थे सुशांत के सपने? परिवार ने बयान जारी कर बताया

ज़िंदगी को लेकर क्या थे सुशांत के सपने? परिवार ने बयान जारी कर बताया

सुशांत सिंह राजपूत

पटना/भाषा। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने उनकी विरासत को सम्मान देने और सिनेमा, विज्ञान तथा खेल के प्रति सुशांत के जुनून का जश्न मनाने का फैसला किया है। सुशांत के परिवार ने शनिवार को एक बेहद भावनात्मक बयान जारी किया और उन्हें एक ‘आजाद ख्याल’ इंसान बताया।

बयान में कहा गया, ‘वह आजाद ख्याल था, बातूनी और बेहद प्रतिभाशाली था। उसमें हर एक चीज़ को लेकर उत्सुकता थी। उसके सपने किसी सीमा में बंधे नहीं थे और उसने किसी शेरदिल की तरह अपने सपनों को साकार करने की कोशिश की। उसकी मुस्कान बहुत सहज थी। वह परिवार का गौरव और प्रेरणा था।’

सुशांत के परिवार ने कहा कि उसके असमय चले जाने से उनकी जिंदगियों में ऐसा खालीपन आ गया है जिसे कभी भरा नहीं जा सकता।

बयान में कहा गया, ‘हमें अब भी विश्वास नहीं हो रहा कि हमें अब उसकी हंसी सुनने को नहीं मिलेगी, हम उसकी चमकदार आंखें अब कभी नहीं देख पाएंगे। उसके निधन ने परिवार में कभी न भर सकने वाला खालीपन पैदा किया है।’

अपने प्रियजन के जाने के सदमें से उबर रहे परिवार ने उनके दुख में शामिल होने के लिए लोगों का आभार जताया और कहा कि सुशांत अपने प्रशंसकों को बेहद प्यार करते थे।

परिवार ने सुशांत की याद में ‘संशात सिंह राजपूत फाउंडेशन’ बनाने का निर्णय किया है जो सिनेमा, विज्ञान और खेल में दिलचस्पी रखने वाली युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का काम करेगा।

पटना के राजीव नगर स्थित उनके मकान को एक स्मारक में तब्दील किया जाएगा जहां उनकी हजारों किताबों, टेलिस्कोप तथा अन्य सामानों को लोगों को देखने के लिए रखा जाएगा। परिवार सुशांत की याद में उनके सोशल मीडिया अकाउंट को भी चलाएगा।

‘काई पो चे’, ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी के लिए जाने जाने वाले सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया
धधकता लावा