डोपिंग में नाकाम रहने पर पृथ्वी साव पर बीसीसीआई ने लगाया प्रतिबंध

डोपिंग में नाकाम रहने पर पृथ्वी साव पर बीसीसीआई ने लगाया प्रतिबंध

prithvi shaw

नई दिल्ली/भाषा। भारत के प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव को डोपिंग परीक्षण में नाकाम रहने के कारण मंगलवार को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आठ महीने के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में दो टेस्ट मैच खेलने वाले 19 वर्षीय साव रिपोर्टों के अनुसार अपने कूल्हे की चोट का उपचार करा रहे हैं। उनका सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के दौरान डोपिंग परीक्षण किया गया और उन्हें ‘टरबुटैलाइन’ के सेवन का दोषी पाया गया।

साव के अलावा दो अन्य घरेलू खिलाड़ियों विदर्भ के अक्षय दुलारवर और राजस्थान के दिव्य गजराज को भी क्रिकेट बोर्ड की डोपिंग रोधी संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, मुंबई क्रिकेट संघ के साथ पंजीकृत पृथ्वी साव को डोपिंग में पकड़े जाने के कारण निलंबित कर दिया गया है। साव ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया। यह पदार्थ आमतौर पर खांसी की दवा में पाया जाता है।

साव को आठ महीने के लिए निलंबित किया गया है जो 16 मार्च, 2019 से 15 नवंबर, 2019 तक प्रभावी रहेगा। इसका मतलब है कि वह बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू शृंखलाओं में नहीं खेल पाएंगे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मोदी के नेतृत्व में देश वंशवादी राजनीति छोड़कर विकास की राजनीति के साथ आगे बढ़ रहा है: नड्डा मोदी के नेतृत्व में देश वंशवादी राजनीति छोड़कर विकास की राजनीति के साथ आगे बढ़ रहा है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि हम 'अच्छे दिनों' की बात करते हैं, हमें बुरे दिनों को नहीं भूलना चाहिए ...
दिल्ली के बाद अब इस शहर के 6 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राधिका खेड़ा ने 'पूर्व पार्टी' के खिलाफ खोला मोर्चा
ओडिशा में बीजद अस्त, कांग्रेस पस्त, लोग भाजपा को लेकर आश्वस्त हैं: मोदी
झारखंड: घरेलू नौकर के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, निकला 'नोटों का पहाड़'
काठ की हांडी नहीं चढ़ेगी
तेलंगाना: निज़ामाबाद में शाह ने बताई तुष्टीकरण की 'एबीसी', सीटों के लिए किया बड़ा दावा