चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता

चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता

apurvi chandela

नई दिल्ली/भाषा। भारत की अपूर्वी चंदेला ने शनिवार को यहां आईएसएसए विश्व कप की महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय निशानेबाज ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में प्रतियोगिता के पहले दिन 252.9 अंक के शानदार स्कोर से पहला स्थान हासिल किया।

चीन की रूओझू झाओ ने 251.8 के स्केार से रजत पदक जबकि चीन की एक अन्य निशानेबाज जु होंग (230.4) ने टूर्नामेंट के पहले फाइनल का कांसा जीता। अपूर्वी आठ महिलाओं के फाइनल में रजत पदकधारी निशानेबाज से 1.1 अंक आगे रहीं, जिससे उनके दबदबे का अंदाजा लगाया जा सकता है। पिछली विश्व विश्व चैम्पियनशिप में तोक्यो ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली अपूर्वी क्वालीफिकेशन में 629.3 अंक से चौथे स्थान पर थीं।

विश्व कप की स्वर्ण पदकधारी अपूर्वी चंदेला ने शनिवार को कहा कि भारतीय महिला एयर राइफल टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा अच्छी चीज है जिससे वह बेहतर करने के लिए प्रेरित रहती हैं। अपूर्वी ने यहां आईएसएसएफ विश्व कप में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने अंजुम मौदगिल, इलावेनिल वालारिवान और मेहुली घोष से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हुए कहा, ये सभी इतना शानदार प्रदर्शन करती हैं कि मुझे खुद को और अधिक बेहतर करने के लिए आगे बढ़ना होता है और मैं पिछले वर्ष से लगातार अच्छा कर रही हूं।

उन्होंने कहा, मैं इसे इस तरीके से देखती हूं कि मैं इसे प्रेरित रहती हूं और खुद को आगे बढ़ाती रहती हूं। मैं किसी भी स्कोर से संतुष्ट नहीं होती। यह मेरे लिए अच्छी ही चीज है। इससे मैं उत्साहित रहती हूं। अपूर्वी ने कहा कि ट्रिगर नियंत्रण को सुधारने के लिए वह काफी ध्यान लगाती हैं और साथ ही छद्म अभ्यास करती हैं। उन्होंने कहा, यह लंबी प्रक्रिया है जिस पर मैं काम कर रही हूं। यह सिर्फ दबाव कम करने के लिए है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

कर्नाटक सरकार राज्य के अंदर और बाहर कन्नडिगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: बोम्मई कर्नाटक सरकार राज्य के अंदर और बाहर कन्नडिगों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: बोम्मई
यहां पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों राज्यों के लोगों के बीच सद्भाव है
अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम धमाका कर पेट्रोलियम कंपनी के 7 कर्मचारियों को बस समेत उड़ाया
भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर, विश्व बैंक ने वृद्धि दर अनुमान इतना बढ़ाया
सीमा विवाद: महाराष्ट्र के मंत्रियों के बेलगावी जाने की संभावना नहीं!
बाबरी विध्वंस के तीन दशक बाद अब क्या कहते हैं अयोध्या के लोग?
जनता की प्रतिक्रिया
गुजरात और हिप्र के एग्जिट पोल: भाजपा की सत्ता जारी या कांग्रेस की बारी?