‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में नजर आएंगे अजय देवगन, संजय दत्त, परिणीति और सोनाक्षी

‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में नजर आएंगे अजय देवगन, संजय दत्त, परिणीति और सोनाक्षी

bhuj the pride of india stars

मुंबई/भाषा। युद्ध पर आधारित फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में अभिनेता अजय देवगन के साथ संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क नजर आएंगे। निर्माताओें ने बुधवार को इसकी घोषणा की। फिल्म का निर्माण कर रहे भूषण कुमार ने ट्विटर पर यह खबर दी है। उन्होंने लिखा कि ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ फिल्म के लिए अजय देवगन, संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क का स्वागत है।

फिल्म की पटकथा का लेखन और निर्देशन अभिषेक दुधैया ने किया है। फिल्म में अजय देवगन भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाएंगे जो 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज हवाईअड्डे के प्रभारी थे।

पाकिस्तान की ओर से भारी बमबारी किए जाने के बावजूद कार्णिक सहित 50 वायुसेना अधिकारियों और 60 सैन्य अधिकारियों ने हवाईअड्डे की सुरक्षा और इसका परिचालन किया था। बमबारी के कारण भुज हवाईअड्डे की हवाईपट्टी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी लेकिन कार्णिक और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से इसका पुन: निर्माण किया था ताकि भारतीय सैन्य अधिकारियों को लाने ले जाने वाले विमानों की आवाजाही निर्बाध रहे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़ पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़
कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के बड़े कारोबारियों ने अपने प्रधानमंत्री शहबाज से आग्रह किया है कि भारत के साथ व्यापार वार्ता...
जैसलमेर: भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ
चैंपियन डी गुकेश का चेन्नई में जोरदार स्वागत हुआ
ओडिशा: सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़, 2 माओवादी ढेर
देश और परिवेश
मोदी का प्रहार- मेहनत कर जो सं​पत्ति बनाई, कांग्रेस सरकार बनने के बाद आपसे लूट लेगी
जनसभा को संबोधित करते समय अचानक बेहोश हुए नितिन गडकरी