टॉप 100 कमाऊ सितारों की सूची में सलमान पर भारी अक्षय, शाहरुख हुए बाहर

टॉप 100 कमाऊ सितारों की सूची में सलमान पर भारी अक्षय, शाहरुख हुए बाहर

Akshay Kumar

मुंबई। प्रतिष्ठित ​पत्रिका फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे कमाऊ सितारों की सूची जारी की है। इसमें अक्षय कुमार और सलमान खान भी शामिल हैं। हैरानी की बात यह रही कि इस सूची में शाहरुख खान का नाम नहीं है, जो पिछले साल 65वें स्थान पर थे। फोर्ब्स द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक, पूर्व बॉक्सर फ्लॉएड मेवेदर पहले स्थान पर हैं। वहीं अक्षय कुमार 76वें स्थान पर हैं।

अक्षय की रैंकिंग में पिछले साल के मुकाबले सुधार हुआ है। वे 2017 में 80वें स्थान पर थे। वहीं सलमान खान की रैंकिंग गिरी है। वे अब 82वें स्थान पर आ गए हैं, जो पिछले साल 71वें स्थान पर थे। फोर्ब्स के मुताबिक, इस अवधि में अक्षय ने करीब 276 करोड़ रुपए कमाए हैं। उसने लिखा कि अभिनेता ने सामाजिक संदेश देने वाली फिल्में की हैं।

चूंकि अक्षय ने स्वच्छता के संदेश को बढ़ावा देने के लिए ‘टॉयलेट: एक प्रेमकथा’ और महिला स्वास्थ्य व जागरूकता को लेकर ‘पैडमैन’ में काम किया, जिन्हें काफी सराहा गया। इन फिल्मों ने खासी कमाई भी की। इसके अलावा अक्षय ने विज्ञापानों से कमाई की।

वहीं सलमान ने 257 करोड़ रुपए कमाए। वे इस सूची में जगह बनाने में तो कामयाब रहे, पर पिछली रैंक बरकरार नहीं रख स​के। फोर्ब्स ने उनके बारे में लिखा है कि सलमान ने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वालों में जगह बनाकर रखी है। ‘टाइगर ज़िंदा है’ जैसी हिट फिल्म का जिक्र भी किया गया है, जिसने अच्छी कमाई की।

सूची में सर्वोच्च स्थान पाने वाले मेवेदर, दूसरे स्थान पर जॉर्ज क्लूनी हैं। टीवी स्टार काइली जेनर को तीसरा स्थान मिला है। इस सूची में पॉप स्टार केटी पेरी 19वें स्थान पर शामिल की गई हैं।

ये भी पढ़िए
– बनने से पहले ही महागठबंधन में टकराव, बसपा बोली- राहुल विदेशी, नहीं बन सकते प्रधानमंत्री
– चीन में राह चलती मुस्लिम महिलाओं के कपड़े काट रही है पुलिस, तस्वीरें वायरल!
– जिसकी शादी में नाच रहे थे डब्बू अंकल, उसे नकाबपोश शख्स ने मारी गोली

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement