अगर आपका भी है इस बैंक में खाता तो पढ़ें यह खबर, वरना हो सकती है दिक्कत

अगर आपका भी है इस बैंक में खाता तो पढ़ें यह खबर, वरना हो सकती है दिक्कत

अगर किसी बैंक उपभोक्ता ने एप अपडेट नहीं किया तो उसे आॅनलाइन लेन-देन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि यह अगस्त का पहला सप्ताह है। इस दौरान कई नियमित खर्चों का भुगतान करना होता है।

मुंबई। आॅनलाइन बैंकिंग ने हमारी ज़िंदगी को काफी आसान बना दिया है। पहले जहां किसी भी काम के लिए दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते थे, आॅनलाइन बैंकिंग ने उसे सिर्फ कुछ क्लिक्स में मुमकिन कर दिया। देश में निजी क्षेत्र का बैंक एचडीएफसी एक बदलाव करने जा रहा है। अगर आपका भी इस बैंक में खाता है तो यह जानकारी खासतौर पर आपके लिए है। अन्यथा बाद में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एचडीएफसी का बैंकिंग एप अपडेट करना होगा। सभी बैंक सुरक्षा कारणों की दृष्टि से ऐसा करते रहते हैं। इसी क्रम में एचडीएफसी ने भी बैंक ग्राहकों की राशि को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए अपना एप अपडेट कर दिया है। इसके बाद से एचडीएफसी अपने हर ग्राहक को संदेश भेज रहा है कि नया एप जल्द अपडेट कर लें।

बैंक द्वारा भेजे गए संदेश के अनुसार, जिन्होंने 2 अगस्त तक एप अपडेट नहीं किया है, वे भविष्य में पुराने एप से कोई लेन-देन नहीं कर पाएंगे। एप को अपडेट करने के बाद ही आॅनलाइन बैंकिंग सेवाओं का लाभ लिया जा सकेगा। नए एप में बैंक ने कुछ और विकल्प जोड़े हैं। साथ ही आॅनलाइन लेन-देन के लिए सुरक्षा मानकों का ज्यादा ध्यान रखा गया है। अगर किसी बैंक उपभोक्ता ने एप अपडेट नहीं किया तो उसे आॅनलाइन लेन-देन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि यह अगस्त का पहला सप्ताह है। इस दौरान कई नियमित खर्चों का भुगतान करना होता है।

ये भी पढ़ें:
– 13 साल में ऐसे बदला ममता का नजरिया, तब घुसपैठ को बताया आपदा, लोकसभा में फेंके कागज
– अब अमित शाह के प. बंगाल दौरे की तैयारी, बोले- ‘जरूर जाऊंगा, चाहें तो गिरफ्तार कर लें ममता’
– क्या मुलायम के खास रहे अमर सिंह आज़मगढ़ से लड़ेंगे उनके खिलाफ चुनाव?

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा
वक्ताओं ने कहा कि अधिकांश कंपनियां अनुभवी प्रतिभाओं की तलाश कर रही हैं
केरल सरकार 100 दिनों में 13,013 करोड़ रु. की परियोजनाएं लागू करेगी: विजयन
भाजपा की गलत नीतियों का खामियाज़ा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं: राहुल गांधी
बिहार: विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या हुई
जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में एक अधिकारी और 4 जवान शहीद
फिर वही ग़लती?
'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री